US में ये रिकाॅर्ड बनाने वाली पहली भारतीय फिल्म बनी ‘बाहुबली 2’

नई दिल्ली ( 7 मई ):  बाहुबली 2 रिलीज के बाद एक एक कर सारे रिकाॅर्ड तोड़ रही है। फिल्म कमाई के मामले में हर रोज नए रिकॉर्ड कायम कर रही है। फिल्म ने देशभर में 500 करोड़ से ज्यादा की कमाई करके सलमान की 'सुल्तान' और आमिर की 'दंगल' को भी पछाड़ दिया है। लेकिन बाहुबली 2 का ये जादू सिर्फ भारत में ही नहीं सात समंदर पार भी चल रहा है। जी हां, बाहुबली 2 भारत की एकलौती ऐसी फिल्म बन गई है जिसने अकेले यूएस में 100 करोड़ का कारोबार किया है। ट्रेड विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ट्वीट करके इस बात की जानकारी दी है।


भारत में सारी भाषाओं को मिलाकर फिल्म ने महज एक हफ्ते में 500 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है। पहले हफ्ते फिल्म ने 534 करोड़ का कारोबार किया। इसके साथ ही यह फिल्म पहले हफ्ते सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।


हिंदी में भी फिल्म ने सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं। फिल्म ने महज सात दिनों में हिंदी भाषा में 247 करोड़ की नेट कमाई की है। ट्रेड विशेषज्ञ तरण आदर्श ने ट्वीट करके बताया कि फिल्म ने हिंदी में पहले दिन 41 करोड़, दूसरे दिन 40 करोड़, तीसरे दिन 46 करोड़ 50 लाख, चौथे दिन 40 करोड़ 25 लाख, पांचवे दिन 30 करोड़, छठे दिन 26 करोड़ और सातवें दिन 22 करोड़ 75 लाख का कारोबार किया है। चौंकाने वाली बात यह है फिल्म ने वीकडेज में भी इतनी कमाई कि है जितनी बॉलीवुड फिल्में अक्सर ओपनिंग डे में भी नहीं कर पाती हैं।