बाहुबली-2 ने तोड़ दिए कमाई के सारे रिकॉर्ड

नई दिल्ली(6 मई): बाहुबली-2 का रिकॉर्डतोड़ प्रदर्शन जारी है। एस एस राजमौली की यह फिल्म हर रोज नए रिकॉर्ड बना रही है।


- रिलीज के पहले ही दिन से बॉक्स ऑफिस पर कमाई के नए कीर्तिमान बना रही 'बाहुबली-2' अब ऐसा रिकॉर्ड बना रही है कि बॉलीवुड के बड़े-बड़े सितारों को रातों की नींद उड़ सकती है।


- दरअसल, 'बाहुबली-2' कमाई के मामले में सलमान खान, आमिर खान, शाहरुख खान और अक्षय कुमार जैसे स्टार्स की फिल्मों को कहीं पीछे छोड़ चुकी है।


- बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है।


- बता दें कि चार भाषाओं में रिलीज हुई ये फिल्म सबसे ज्‍यादा हिंदी भाषा में कमाई कर रही है। साउथ इंडियन कलाकारों से सजी ये फिल्म हिंदी भाषा में जमकर कमाई कर रही है और हिंदी भाषी क्षेत्रों में खूब पसंद भी की जा रही है। पिछले शुक्रवार को रिलीज हुई एक्टर प्रभास की इस फिल्‍म ने 7 दिन के अंदर सबसे ज्‍यादा कमाई कर ली है।


- जबकि सभी भाषाओं में इस फिल्‍म की कुल कमाई की बात करें तो सिर्फ भारत में यह आंकड़ा 534 करोड़ हो चुका है।


- 'बाहुबली 2', साल 2015 में आई 'बाहुबली' का सीक्‍वेल है। अपने इस बिजनेस के साथ अब बाहुबली भारतीय सिनेमा के इतिहास में 300 करोड़ से ज्‍यादा की कमाई करने वाली 5वीं फिल्‍म बन गई है। इस 300 करोड़ के क्‍लब में अभी तक 'पीके', 'बजरंगी भाईजान', 'सुल्‍तान' और 'दंगल' शामिल थीं।


- दुनिया भर में इस फिल्‍म की कमाई की बात करें तो बॉक्‍स ऑफिस इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार 'बाहुबली 2' की दुनियाभर में कुल कमाई आमिर खान की फिल्‍म 'पीके' जिसकी कमाई 743 करोड़ थी, को पार कर चुकी है और इसकी कमाई का आंकड़ा 800 करोड़ के पास पहुंच गया है। वहीं, पिछले साल दिसंबर में रिलीज हुई आमिर खान की फिल्‍म 'दंगल' का वर्ल्‍डवाइड कलेक्‍शन 718 करोड़ था।