कमांडो को ट्रेनिंग देता है फिल्म Baaghi का यह गुरु

नई दिल्ली (7 मई): अगर आप ने टाइगर श्रॉफ की फिल्म 'बागी' नहीं देखी हो तो जरूर देखें। क्‍योंकि फिल्म में जिस तरह के स्‍टंट दिखाए गए है, वह वाकई में लाजवाब है। फिल्म में टाइगर श्रॉफ के गुरु बने शिफूजी उर्फ शौर्य भारद्वाज असल जिंदगी में देश के कमांडो को ट्रेनिंग देते हैं।

ग्रैंड मास्टर शीफूजी शौर्य भारद्वाज किसी पहचान के मोहताज नही हैं। 2008 से विश्व के बेस्ट कमांडो ट्रेनर का खिताब भी ग्रांड मास्टर शीफूजी यानी शौर्य भारद्वाज के पास है। वह इंडियन आर्मी के सलाहकार और ब्लैक कैट कमांडो, ईरानी कमांडो को ट्रेनिंग भी देते हैं। दर्जनभर से ज्यादा सेल्फ डिफेंस टेकनिक को इजाद करने वाले ग्रैंड मास्टर शीफूजी शौर्य भारद्वाज को मिशन प्रहार, मिशन मेरी मिट्टी, शत्रु विनाशक कीलिंग स्किल के लिए जाना जाता है।

हॉलीवुड में भी हैं नाम: ग्रांड मास्टर बॉलीवुड ही नहीं, हॉलीवुड में भी पहचाना नाम हैं। बॉलीवुड का शायद ही कोई स्टंट डायरेक्टर या एक्शन फिल्म मेकर हो जो ग्रैंड मास्टर शीफूजी को न जानता हो। शीफूजी ने हॉलीवुड की स्पेशल फ़ोर्स 1, स्पेशल फोर्स 2, द रॉयल मरीन डेथ ऑफ़ इमोर्टल्स, द लीजेंड ऑफ ईराक वॉ, स्नाइपर विंग्स सीरीज की फिल्मों में चीफ एक्शन मेंटर और अन्य रूपों में काम किया है।

जब यह ग्रांड मास्टर फिल्म बागी से जुड़ा तो पूरे बी टॉउन में खलबली मच गई थी। इसमें बड़ी-बड़ी बंदूकें, तलवार या अन्य हथियार न होकर केवल हाथ-पैर से ही कलात्मक फाइट दिखाई गई है। यह ग्रांड मास्टर शीफूजी की ही देन है जो हथियारों से ज्यादा खुद पर भरोसा करना सिखाते हैं।