'बदजुबान' आजम के बचाव में अखिलेश, देखें वीडियो

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (15 अप्रैल): रामपुर से भाजपा प्रत्याशी जया प्रदा पर आजम खान द्वारा की गई अभद्र टिप्पणी पर विवाद बढ़ता जा रहा है। इस बीच सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आजम खान के बचाव में बयान दिया है। मुरादाबाद में जनसभा के दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि आजम साहब ने किसी और लिए कहा था। लेकिन मीडिया ने उसे गलत तरीक़े से पेश किया। समाजवादी पार्टी महिलाओं का सम्मान करना जानती है। इसलिए इस तरह का आरोप गलत है। अखिलेश सपा उम्मीदवार डॉ एसटी हसन के समर्थन में जीआईसी ग्राउंड में जनसभा को संबोधित कर रहे थे।



इससे पहले जया प्रदा को लेकर आजम खान की टिप्पणी पर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने समाजवादी पार्टी के नेताओं पर निशाना साधा। स्मृति ईरानी ने कहा कि एक महिला पर अपमानजनक टिप्पणी की जा रही थी और सपा नेता चुपचाप बैठे थे। मैं उनसे आग्रह करती हूं कि राजनीति अपनी जगह है और भारत में महिलाओं के सम्मान सबसे ऊपर। 

कांग्रेस की वरिष्ठ नेता शीला दीक्षित ने भी आजम खान के बयान पर तीखी प्रतिक्रिया दी है। शीली दीक्षित ने आजम खान के बयान की निंदा करते हुए कहा कि उनको जया प्रदा से तुरंत माफी मांगनी चाहिए। ऐसा बयान बर्दास्त नहीं किया जा सकता, उनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जानी चाहिए। 

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जया प्रदा के ऊपर कथित तौर पर की गई अभद्र टिप्पणी को लेकर समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान पर निशाना साधा है। योगी ने साथ ही समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो मायावती पर हमला बोलते हुए कहा है कि आजम खां के शर्मनाक बयान के बावजूद दोनों नेता चुप हैं। योगी ने कहा कि आजम खां जैसे लोगों के लिए ही उन्होंने एंटी-रोमियो स्क्वाड का गठन किया था। उन्होंने कहा कि आजम का बयान उनकी घटिया सोच को दिखाता है। 

आजम खां के बयान पर टिप्पणी करते हुए विदेश मंत्री सुषमा ने ट्विटर पर लिखा, 'मुलायम भाई, आप पितामह हैं समाजवादी पार्टी के। आपके सामने रामपुर में द्रौपदी का चीरहरण हो रहा है। आप भीष्म की तरह मौन साधने की गलती मत करिए।' उन्होंने ट्वीट में समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, समाजवादी पार्टी की नेता और फिल्म अभिनेत्री जया भादुरी के साथ-साथ डिंपल यादव को भी टैग किया है।