Blog single photo

अयोध्या फैसला: मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक आज, पुनर्विचार याचिका पर होगा विचार

सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिमों को अयोध्या में 5 एकड़ जमीन देने की बात कही है। फैसले पर मुस्लिम समाज में अलग-अलग राय है। ऐसे में आज हो रही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में ये तय किया जाएगा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाए या नहीं

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (17 नवंबर): आज ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक हो रही है। सुबह 10 बजे से शुरू होने वाली बैठक में अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल करने के बारे में फैसला लिया जाएगा। बैठक में ये भी तय होगा कि मुस्लिम समाज अयोध्या में मस्जिद के लिए 5 एकड़ जमीन लेगा या नहीं और अगर जमीन लेगा तो किन शर्तों पर।

 सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अयोध्या में राम मंदिर बनने का रास्ता साफ हो गया है। सुप्रीम कोर्ट ने अपने फैसले में मुस्लिमों को अयोध्या में 5 एकड़ जमीन देने की बात कही है। फैसले पर मुस्लिम समाज में अलग-अलग राय है। ऐसे में आज हो रही ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में ये तय किया जाएगा कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले पर पुनर्विचार याचिका दाखिल की जाए या नहीं। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड खुद पक्षकार नहीं है, बल्कि वो पक्षकारों की पैरोकारी करता है। सुप्रीम कोर्ट गए 6 मुस्लिम पक्षकारों में प्रमुख पक्षकार उत्तर प्रदेश सुन्नी वक्फ बोर्ड और सबसे पुराने पक्षकार हाशिम अंसारी के बेटे इक़बाल अंसारी ने पहले ही कह दिया है कि वो अब सुप्रीम कोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर नहीं करेंगे। मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड का कहना है कि बाकी बचे पक्षकार पुनर्विचार याचिका दाखिल करने और मस्जिद के लिए जमीन ना लेने के हिमायती हैं।

अयोध्या पर फैसले के बाद से जिस ओर मुस्लिम पर्सलन लॉ बोर्ड बढ़ने की कोशिश कर रहा है। उससे पक्षकार इकबाल आंसारी खासे नाराज हैं और उन्होंने बोर्ड की बैठक के बहिष्कार का ऐलान किया है। मुस्लिम समाज के नेता अपने-अपने चश्मे से अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को देख रहे हैं। अब मुस्लिम समाज किस ओर बढ़ेगा। ये मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की बैठक में तय होगा।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...

Tags :

NEXT STORY
Top