उद्धव ठाकरे पहुंचे अयोध्या, धर्म संसद से पहले छावनी में तब्दील हुई रामनगरी

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंबर): शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुंच चुके हैं। शिवसेना चीफ उद्धव ठाकरे और उनके बेटे आदित्य ठाकरे चार्टर्ड विमानों से अयोध्या पहुंचे।उद्धव ठाकरे आज शाम सरयू तट पर आयोजित आरती में शामिल होंगे। इन सबके साथ हजारों की तादाद में शिवसैनिकों का जत्था रेल और हवाई मार्ग से अयोध्या पहुंच चुका है। सभी की जुबां पर सिर्फ एक ही नारा है 'अबकी बार राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा'।

अयोध्या व फैजाबाद नगरों में शिवसेना के 'पहले मंदिर फिर सरकार' के स्लोगन लिखी करीब 150 बड़ी छोटी होर्डिंग व पोस्टर कटआउट लग गए हैं। पोस्टरों में लिखे स्लोगनों को देखकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। वहीं, धर्म सभा को लेकर वीएचपी व संघ परिवार तैयारी पूरी करने में जुटा है। 13 से ज्यादा पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। सुरक्षा भोजन यातायात व आवास समितियों के प्रभारियो का कहना है धर्म सभा की व्यवस्था अब अंतिम चरण में है।  वहीं वीएचपी के कल आयोजित होने वाले धर्म संसद में 3 लाख लोगों के अयोध्या पहुंचने का दावा किया जा रहा है। रविवार को अयोध्या में होने वाली वीएचपी की धर्म संसद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है।

1992 में बाबरी ढांचे को ढहाए जाने के बाद अयोध्या में यह सबसे बड़ा जमावड़ा माना जा रहा है। अयोध्या व फैजाबाद नगरों में शिवसेना के 'पहले मंदिर फिर सरकार' के स्लोगन लिखी करीब 150 बड़ी छोटी होर्डिंग व पोस्टर कटआउट लग गए हैं। पोस्टरों में लिखे स्लोगनों को देखकर प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है। वहीं, धर्म सभा को लेकर वीएचपी व संघ परिवार तैयारी पूरी करने में जुटा है। 13 से ज्यादा पार्किंग स्थल बनाए गए हैं। सुरक्षा भोजन यातायात व आवास समितियों के प्रभारियों का कहना है धर्म सभा की व्यवस्था अब अंतिम चरण में है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये खास रिपोर्ट...