Blog single photo

अयोध्या विवाद को कोर्ट के बाहर सुलझाने की पहल तेज

विश्व हिंदू परिषद के अयोध्या में प्रस्तावित धर्मसंसद से पहले अयोध्या मामले को कोर्ट बाहर सुलझाने की पहले तेज हो गई है। राम मंदिर पर मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने बड़ी पहल की है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली ( 13 नवंबर ): विश्व हिंदू परिषद के अयोध्या में प्रस्तावित धर्मसंसद से पहले अयोध्या मामले को कोर्ट बाहर सुलझाने की पहले तेज हो गई है। राम मंदिर पर मुस्लिम पक्षकार हाजी महबूब ने बड़ी पहल की है। उन्होंने अयोध्या मामले को अदालत के बाहर सुलझाने की पहल करते हुए आध्यात्मिक गुरु श्रीश्री रविशंकर को एक चिट्ठी लिखी है।  

चिट्ठी में हाजी महबूब ने कहा कि श्रीश्री रविशंकर के अयोध्या मुद्दे को आपसी भाईचारे से हल करने के प्रयासों से हम भली-भांति परिचित हैं। हमारा मानना है कि अयोध्या मुद्दे का अदालत से बाहर किया गया फैसला ही हिन्दुओं और मुसलमानों के बीच एक लंबे समय तक शांति, सौहार्द और सद्भाव कायम कर सकता है. हम उनके प्रयासों की प्रशंसा करते हैं और पूर्ण रूप से उनका समर्थन करते हैं।

बता दें कि अयोध्या में राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद जमीन का विवाद अभी भी कोर्ट में चल रहा है। सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को इस मामले की तेजी से सुनवाई करने के लिए अपील की गई थी। ये अपील अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने दाखिल की थी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने इस मामले की सुनवाई जल्द करने से इंकार कर दिया।चीफ जस्टिस का कहना है कि उन्होंने पहले ही इस मामले में तारीख दी हुई है। गौरतलब है कि इस मुद्दे पर इससे पहले 29 अक्टूबर को सुनवाई हुई थी। इस सुनवाई में चीफ जस्टिस ने सुनवाई टाल दी थी और जनवरी, 2019 की तारीख दी थी।

NEXT STORY
Top