News

अयोध्या में आज वीएचपी की धर्मसभा को लेकर माहौल गर्म

अयोध्या में आज विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा होनी है। इस धर्मसभा को लेकर हलचल तेज है। राम जन्मभूमि और मंदिर निर्माण को लेकर वीएचपी, आरएसएस समेत कई और संगठन इसमें हिस्सा ले रहे हैं।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (25 नवंबर): अयोध्या में आज विश्व हिंदू परिषद की धर्मसभा होनी है। इस धर्मसभा को लेकर हलचल तेज है। राम जन्मभूमि और मंदिर निर्माण को लेकर वीएचपी, आरएसएस समेत कई और संगठन इसमें हिस्सा ले रहे हैं। कार्यक्रम के लिए जुटी भीड़ के चलते सुरक्षा पर खास ध्यान दिया जा रहा है, ताकि कानून व्यवस्था को लेकर किसी तरह की समस्या पैदा ना हो। राम मंदिर अभियान को धार देने के लिए आज तीन सभाओं का आयोजन किया गया है। इनमें से एक अयोध्या और बाकी दो सभा नागपुर और बेंगलुरु में होगी। इनमें सबसे ज्यादा अयोध्या पर देश की नजरें टिकी हुई हैं। यहां शनिवार से ही हलचलें तेज हैं।

आज सुबह 11 बजे धर्मसभा की शुरुआत होनी है। कार्यक्रम का आयोजन रामघाट चौराहा स्थित बगिया पर होगा। एक घंटे तक संगीत कार्यक्रम के बाद दोपहर 12 बजे संतों और वीएचपी के पदाधिकारियों का उद्बोधन शुरू होगा। कार्यक्रम में दो लाख लोगों के जुटने का दावा किया गया है। धर्मसभा को देखते हुए अयोध्या की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गई है। कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिले में धारा 144 तक लागू कर पूरी अयोध्या को छावनी में तब्दील कर दिया गया है।

धर्मसभा में संघ और शिवसेना के साथ ही दूसरे कई संगठन भी शामिल होंगे। शनिवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचने के बाद से ही राम जन्मभूमि और मंदिर का मुद्दा गरम है। उन्होंने परिवार समेत सरयू के तट पर पूजा अर्चना कर महाआरती भी की। आज सुबह 9 बजे उद्धव श्रीराम जन्मभूमि में विराजमान रामलला का दर्शन करेंगे।  इसके बाद सुबह 11 बजे लक्ष्मण किला में उनका संवाददाता सम्मेलन का कार्यक्रम है। इसके बाद वीएचवी की विराट धर्मसभा होनी है। जिसको लेकर माहौल पूरी तरह से गर्म है।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top