शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे आज पहुंचेंगे अयोध्या, संतों का लेंगे आशीर्वाद


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 नवंबर ): अयोध्या में राम मंदिर निर्माण का मामला लगातार गरमा रहा है। रामलला की जन्मभूमि पर मंदिर बनाने के लिए विश्व हिंदू परिषद ने जहां 25 नवंबर को जो धर्मसभा बुलाई है, वहीं आज अयोध्या पहुंच रहे शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे यहां लक्ष्मणकिला परिसर में संतों व आचार्यों का पूजन करेंगे। रामनगरी में करीब चार हजार शिवसैनिक विशेष आरक्षित ट्रेन से पहुंचेंगे। उनके आगमन को लेकर स्थानीय पुलिस प्रशासन सहित रेलवे सुरक्षा एजेंसियां सतर्क हैं।
शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे शिवाजी के जन्मस्थान की मिट्टी लेकर आज दोपहर करीब 2 बजे अयोध्या पहुंचेंगे। उद्धव के पहुंचने के पहले बड़ी तादाद में शिवसेना कार्यकर्ता अयोध्या में जुटना शुरू हो चुके हैं। उद्धव ठाकरे अयोध्या की जमीन से राम मंदिर निर्माण की हुंकार भरेंगे। वो अयोध्या में पुजारियों और साधु-संतों के साथ बैठक करेंगे। अयोध्या मुद्दे को लेकर शिवसेना प्रमुख लगातार बीजेपी पर निशाना साध रहे हैं। मंगलवार को उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा था कि 15 लाख की तरह क्या राम मंदिर भी एक जुमला है। विश्व हिंदू परिषद ने भी अपने सभी लोगों से अयोध्या पहुंचने की अपील की है, जहां एक बड़े सम्मेलन के जरिए वो सरकार पर संसद के जरिए मंदिर बनाने का रास्ता खोलने का दबाव बनाने की तैयारी में है।

वहीं इलाके में माहौल ना बिगड़े इसके लिए प्रशासन भी मुस्तैद है। रामनगरी को किले में तब्दील कर दिया गया है। इलाके में पीएमसी की 48 कंपनी, आरएफ की 9 कंपनी, 30 एसपी, 350 उपनिरीक्षक, 175 हेड कॉन्स्टेबल, 1350 कॉन्स्टेबल, निगरानी के लिए 2 ड्रोन लगाए गए हैं। प्रशासन ने कस्बे को 7 जोन और 15 सेक्टरों में बांटा है। वहीं इलाके के लोग जरूरी सामान खरीदकर पहले से ही घर में रख रहे हैं। इलाके के लोगों को डर है कि कहीं 1992 जैसी घटना ना हो।