Blog single photo

राम मंदिर पर अध्यादेश आए तो ऐतराज नहीं- इकाबाल अंसारी

राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है। इकबाल अंसारी ने कहा है कि सरकार अगर राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (20 नवंबर): राम मंदिर-बाबरी मस्जिद विवाद के मुस्लिम पक्षकार इकबाल अंसारी ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर बड़ा बयान दिया है।  इकबाल अंसारी ने कहा है कि सरकार अगर राम मंदिर बनाने के लिए अध्यादेश लाती है तो उन्हें कोई दिक्कत नहीं है। इकबाल अंसारी ने कहा कि अगर अध्यादेश लाना देश के हित में है तो जरूर लाइए। हम कानून मानने वाले लोग हैं हम हर कानून को मानेंगे।बाबरी मस्जिद के मुद्दई इकबाल अंसारी ने कहा कि सरकार कानून लाने जा रही है मामला सुप्रीम कोर्ट में हैं तो क्या अब कोर्ट पर विश्वास नहीं है इतने दिन से मामला कोर्ट में अगर चल रहा है तो सभी को कोर्ट पर विश्वास होना चाहिए और कोर्ट जो फैसला करेगा वह सभी मानने के लिए तैयार हैं लेकिन अगर सरकार राम मंदिर को लेकर सदन में बिल लाने की बात कर रही है तो ठीक है बिल लाया जाए और कानून बनाएं हमें इस पर कोई एतराज नहीं है बल्कि इस मामले को लेकर इतनी राजनीति शुरू हो चुकी है तो लगभग इसको लेकर अयोध्या में राजनीति बंद होगी इसका फैसला होना चाहिए और इस बात का हल चाहे कोर्ट के माध्यम से या कानून से इस विवाद का हल होना जरूरी है।

आपको बता दें कि मोदी सरकार पर 2019 में होने वाले आम चुनाव से अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर भारी दवाब है। केंद्र सरकार पर इसके लिए शीतकालीन सत्र में अध्यादेश लेना का दवाब। संघ, साधू-संत समेत कई संगठन अध्योया में राम मंदिर के निर्माण के लिए लगातार दवाब बढ़ा रहे हैं। जानकारों के मुताबिक इस सिलसिले में सरकार शीतकालीन सत्र में अध्यादेश ला सकती है। वहीं अब बाबरी मस्जिद के वादी इकबाल अंसारी के इस बयान के बाद सरकार के लिए शीतकालीन सत्र में राम मंदिर निर्माण के लिए अध्यादेश लाना आसान हो जाएगा।  इकबाल अंसारी के बयान से अयोध्या में एक बार फिर सरगर्मी बढ़ सकती है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...

Tags :

NEXT STORY
Top