अयोध्या में विवादित ढांचा ढहाये जाने की आज 26वीं बरसी, पूरे जिले में धारा 144 लागू

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (6 अक्टूबर): विवादित ढांचे के विध्वंस की बरसी पर अयोध्या में सुरक्षा के चाक-चौबंद इंतजाम किये गये हैं। पूरे जिले में धारा 144 लागू है। बड़ी तादाद में सुरक्षाबलों के जवानों को मोर्चे पर तैनात किया गया है। ताकि कहीं किसी तरह की गड़बड़ी ना होने पाये। विवादित ढांचे के विध्वंस की 26वीं बरसी को लेकर पुलिस-प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है। अयोध्या के प्रवेश द्वार पर बैरीकेटिंग लगाकर चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है। बाहरी लोगों की एंट्री पर कड़ी निगरानी रखी जा रही है।

6 दिसंबर को हर साल किसी संगठन की तरफ से शौर्य दिवस तो किसी की तरफ से यौमे गम का आयोजन रस्मी तौर पर किया जाता रहा है। इस दौरान गड़बड़ी की आशंका भी बनी रहती है। यही वजह है कि अयोध्या में खासकर इस दिन सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं। पूरे जिले में धारा 144 लागू करने के साथ ही 6 कंपनी पीएसी, 2 कंपनी आरएएफ के साथ पुलिस के 500 जवानों की तैनाती की गई है। 4 एएसपी,10 डिप्टी एसपी, 10 इंस्पेक्टर, 150 एसआई को अयोध्या में सुरक्षा व्यवस्था के मोर्चे पर लगाया गया है।

खास बात ये है कि घरों की छतों पर भी पुलिस को मुस्तैद किया गया है, ताकि अराजक तत्व कहीं भी किसी तरह की हरकत ना कर पायें। विवादित ढांचा के विध्वंस की बरसी पर किसी भी तरह की गड़बड़ी को रोकने के लिए पूरी तरह चौकसी बरती जा रही है। अयोध्या में प्रशासन ने परंपरागत आयोजनों के अलावा बाकी किसी आयोजन की इजाजत नहीं दी है।

ज्यादा जानकारी के लिए देखिए न्यूज 24 की ये रिपोर्ट...