News

एक्सिस बैंक के नए CEO की सैलरी सुन उड़ जाएंगे आपके होश

एक्सिस बैंक शेयरहोल्डर्स ने अगले महीने सीईओ बनने जा रहे अमिताभ चौधरी के सैलरी पैकेज को हरी झंडी दे दी है, जो कि मौजूदा सीईओ शिखा शर्मा से अधिक है। आइए हम आपको बताते हैं कि अमिताभ की 'सैलरी स्लिप' कैसी होगी और उन्हें किस मद में कितने पैसे मिलेंगे।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (18 दिसंबर): एक्सिस बैंक शेयरहोल्डर्स ने अगले महीने सीईओ बनने जा रहे अमिताभ चौधरी के सैलरी पैकेज को हरी झंडी दे दी है, जो कि मौजूदा सीईओ शिखा शर्मा से अधिक है। आइए हम आपको बताते हैं कि अमिताभ की 'सैलरी स्लिप' कैसी होगी और उन्हें किस मद में कितने पैसे मिलेंगे।  सितंबर में देश के तीसरे सबसे बड़े प्राइवेट बैंक ने 54 वर्षीय चौधरी को मैनेजिंग डायरेक्टर और चीफ एग्जिक्युटिव ऑफिसर (CEO) बनाने की घोषणा की थी, उनका कार्यकाल 1 जनवरी 2019 से शुरू होगा। पिछले सप्ताह एक्सिस बैंक ने चौधरी को अपने बोर्ड में अडिशनल डायरेक्टर के रूप में जगह दी।

सैलरी पैकेज में बैसिक सैलरी का 10 फीसदी पेंशन अलाउंस, 12 फीसदी पीएफ और हर साल की सेवा के लिए एक महीने की सैलरी के बराबर ग्रैच्यूटी शामिल है। 2017-18 के लिए बैंक की सालाना रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई में एक्सिस बैंक की मैनेजिंग डायरेक्टर और सीईओ शिखा शर्मा की बेसिक सैलरी 7.8 फीसदी बढ़कर 2.91 करोड़ रुपये हुई थी। हालांकि, वित्त वर्ष 18-19 के लिए उनकी मेहनताना के आंकड़ों की जानकारी नहीं मिल पाई है।

स्टॉक एक्सचेंज फाइलिंग के मुताबिक, बैंक ने उनकी बेसिक सैलरी 3.6 करोड़ रुपये सालाना तय की है। इसके अलावा उन्हें हाउस रेंट अलाउंस, ट्रैवलिंग अलाउंस, कार टेलिफोन, मेडिकल और अन्य सुविधाओं के लिए भी भुगतान किया जाएगा।

एक अंग्रेजी वेबसाइट की रिपोर्ट में बताया गया है कि चौधरी की सैलरी 2017-18 में एचडीएफसी लाइफ के एमडी और सीईओ के पद पर 6.9 करोड़ रुपये थी। चौधरी को 1 करोड़ रुपये हर साल हाउस रेंट अलाउंस (एचआरए) और 10 लाख रुपये छुट्टी पर किराये के रूप में मिलेंगे। इसके साथ ही 30 लाख हर तीसरे साल फर्निसिंग खर्च के रूप में मिलेंगे।चौधरी ने अपने करियर की शुरुआत बैंक ऑफ अमेरिका के साथ कॉर्पोरेट बैंकिंग में 1987 में की थी। इसके बाद 2010 से एचडीएफसी लाइस में सेवाएं दे रहे थे। उन्होंने बिड़ला इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नॉलजी ऐंड साइंस पिलानी (इलेक्ट्रॉनिक ऐंड इलेक्ट्रिकल्स) से बीटेक किया। इसके बाद वह आईआईएम अहमदाबाद के भी छात्र रहे।


Get Breaking News First and Latest Updates from India and around the world on News24. Follow News24 and Download our - News24 Android App . Follow News24online.com on Twitter, YouTube, Instagram, Facebook, Telegram .

Tags :

Top