टीम इंडिया की न्यूजीलैंड पर बड़ी जीत, क्वार्टर फाइनल में बनाई जगह

नई दिल्ली(31 जनवरी): अंडर-19 विश्व के दूसरे मैच में टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को 120 रनों से हराकर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया। पहले बल्लेबाजी करने उतरी टीम इंडिया ने 8 विकेट के नुकसान पर 258 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड की पारी 31.3 ओवरों में 138 रनों पर ढेर हुई। आवेश खान को 'मैन ऑफ द मैच' चुना गया। 

आवेश खान ने शुरूआती चार बल्लेबाजों को आउट कर कीवी टीम को बैकफुट पर धकेल दिया, इसके बाद महिपाल लोमरोर ने अंतिम पांच विकेट लेकर भारतीय टीम को आसान जीत दिलाई। 45 रन बनाने के बाद लोमरोर ने गेंदबाजी में भी कमाल दिखाते हुए 47 रन देकर पांच विकेट झटके। आवेश ने 32 रन देकर चार विकेट लिए। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड की शुरूआत को आवेश ने बिगाड़ा। उन्होंने महज 16 रनों के अंदर आर. रविंद्र, जीडी फिलिप्स, क्लार्कसन और फिन्नी के विकेट झटके। लियोपार्ड और ऐलन ने पांचवें विकेट के लिए 49 रन जोड़कर पारी को आधार देने की कोशिश की। लोमरोर ने ऐलन को आउट कर इस साझेदारी को तोड़ा। इसके बाद कोई भी बल्लेबाज उपयोगी योगदान नहीं दे पाया। 

इसके पहले भारत ने 19 रनों पर 2 विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद सरफराज खान (74) और विकेटकीपर रिषभ पंत (57) ने अर्द्धशतकीय साझेदारी (89) की बदौलत टीम को संभाला। अरमान जाफर ने 46 और लोमरोर ने 45 रन का योगदान देकर स्कोर को 258 तक पहुंचाया।