बाइक पर आपको धूप और बारिश से बचाएगा ये रेन कवर, जानें इसकी कीमत

Image Source: Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(12 जून): जून के महीने में तपती गर्मी लोगों पर कहर बनकर टूटती है। आलम यह रहता है कि लोगों का घरों से निकलना भी मुश्किल होता है। वहीं दूसरी तरफ देश में मानसून ने भी अपनी उपस्थिति दे दी है।इस सब में सबसे ज्यादा परेशानी टू-व्हीलर से चलने वाले लोगों से होती है। 

गर्मी हो या बरसात सबसे ज्यादा आफत इन्ही को होती है। क्योकिं रेनकोट पहनने के बाद भी बारिश में भीगने से नहीं बच पाते हैं, लेकिन अब बारिश और धूप से बचने का समाधान आ चुका है, मार्किट में एक ऐसा रेन कवर आया है जिससे आपको फायदा होगा।

आइये जानते हैं इसके बारे में

इसे आप रेन कवर या सनरूफ कवर भी कह सकते हैं। यह वाटरप्रूफ होता है। इसे आसानी से बाइक या स्कूटर पर इंस्टाल किया जा सकता है। यह ऊपर से पैराशूट कपड़े से बड़ा होता है जबकि आगे और पीछे से ट्रांसपेरेंट पॉलीथिन से लैस होता है। यह पूरी बाइक/स्कूटर को कवर करता है जिसे आपको धूप और बरसात से निजात मिलती है।  

इसमें बारिश का पानी अन्दर नहीं जाता, लेकिन यह पूरी तरफ से आपको बारिश से बचाता नहीं है। आपके पैर जरूर भीग जायेंगे, लेकिन आपके कपड़े और बैग जरूर बच जायेंगे।इस तरफ से रेन कवर आसानी से किसी मार्किट में तो नहीं मिलते लेकीन इसे आप अमेजन, फ्लिपकार्ट, स्नैपडील जैसी कई अन्य ऑनलाइन वेबसाइट से खरीद सकते हैं। इसकी कीमत 900 रुपये से शुरु होती है।