टाटा ने छुपाई हैक्सा से जुड़ी ये बड़ी बात, जानकर हो जाएंगे हैरान

टाटा मोटर्स ने कल यानी बुधवार को टाटा हैक्सा को पेश किया और इसकी ढेरों खूबियां तो बताईं लेकिन इससे जुड़ी एक चौंकाने वाली बात को छुपा गई, जिसका पता अब चला है। मामला ये है कि हैक्सा को लॉन्च से पहले ही अच्छी प्रतिक्रिया मिलनी शुरू हो गई थी। कंपनी ने इसकी बुकिंग पिछले साल नवम्बर महीने में शुरू की थी और एडवांस बुकिंग की वजह से हैक्सा लॉन्च से पहले ही 2 महीने की वेटिंग पर चली गई है।  इसका मतलब ये है कि अगर आज आप हैक्सा लेना चाहते हैं तो इसके लिए आपको ज्यादा इंतज़ार करना होगा।

कंपनी के मुताबिक हैक्सा के ऑटोमैटिक वेरिएंट की डिमांड सबसे ज्यादा आ रही है, हैक्सा को जितनी बुकिंग मिली हैं, उनमें से 60 फीसदी बुकिंग ऑटोमैटिक वर्जन के लिए हैं और 40 फीसदी मांग मैनुअल वेरिएंट की है। इसका मतलब ये है कि हैक्सा के एक्सएमए और एक्सटीए वेरिएंट की मांग सबसे ज्यादा है, ये दोनों ही ऑटोमैटिक वेरिएंट हैं, एक्सई, एक्सएम, एक्सटी और एक्सटी ऑल-व्हील-ड्राइव की मांग इनसे थोड़ी कम है।

टाटा हैक्सा को अच्छी प्रतिक्रिया मिलने का अहम कारण इसका आकर्षक डिजायन, एडवांस फीचर और आक्रामक कीमत का होना है। हैक्सा की कीमत 11.99 लाख रूपए से शुरू होती है, जो 17.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। इसका मुकाबला महिन्द्रा की एक्सयूवी-500 और टोयोटा इनोवा क्रिस्टा है। हैक्सा में दमदार इंजन और ऑफरोडिंग फीचर आने के कारण यह सफारी स्टॉर्म फैंस को भी अपनी ओर लुभा रही है।

बीते साल टाटा मोटर्स ने टियागो हैचबैक को लॉन्च किया था, इस छोटी कार ने कंपनी को पैसेंजर कार सेगमेंट में एक अच्छी पहचान दिलाई। संभावना है कि हैक्सा भी कंपनी के लिए कुछ ऐसी ही सफलता जुटाएगी। टाटा मोटर्स की योजना जल्द ही दो और नई कारें लाने की है, इनमें एक है काइट5 सेडान और दूसरी है कॉम्पैक्ट एसयूवी नेक्सन, ये दोनों ही टियागो की तरह नई डिजायन थीम पर बनी होंगी।

कारदेखो

टाटा ने छुपाई हैक्सा से जुड़ी ये बड़ी बात, जानकर हो जाएंगे हैरान