6 जुलाई को धमाका करने के लिए TVS Motor तैयार, लॉन्च होने वाली है ये धासूं स्पोर्ट्स बाइक

देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर (TVS Motor) अगले महीने एक नई मोटरसाइकिल की लॉन्चिंग के लिए कमर कस रही है।

6 जुलाई को धमाका करने के लिए TVS Motor तैयार, लॉन्च होने वाली है ये धासूं स्पोर्ट्स बाइक
x

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली: देश की प्रमुख टू-व्हीलर निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर (TVS Motor) अगले महीने एक नई मोटरसाइकिल के लॉन्च की घोषणा के लिए कमर कस रही है। हालांकि कंपनी ने अपकमिंग बाइक के नाम का खुलासा नहीं किया है, लेकिन कयास लगाए जा रहे हैं कि TVS Zeppelin जो काफी समय से डिवेलपमेंट में है, उसे अगले महीने भारत में पेश किया जाएगा। रिपोर्टों से यह भी संकेत मिलता है कि नया मॉडल अपाचे आरआर 310 का नेकेड रोड एडिशन भी हो सकता है।


होसुर स्थित ऑटोमेकर ने पहले ऑटो एक्सपो 2018 में ज़ेपेल्लिन क्रूजर का प्रदर्शन किया था। इसके बाद, बाइक में एक नया 20hp, 18.5Nm, 220cc सिंगल-सिलेंडर इंजन दिया गया, जिसे पांच-स्पीड गियरबॉक्स में जोड़ा गया था। हालांकि, बाइक के मुख्य आकर्षण में पेटेंट इंटीग्रेटेड स्टार्टर जेनरेटर (ISG) सिस्टम का इस्तेमाल शामिल था। इसके अलावा, मोटरसाइकिल में 48V ली-आयन बैटरी द्वारा संचालित 1,200W रीजनरेटिव हेल्पिंग मोटर से अतिरिक्त प्रदर्शन के लिए एक ई-बूस्ट फ़ंक्शन शामिल है। इस बाइक के कॉन्सेप्ट ने 130 किमी प्रति घंटे की टॉप स्पीड होने का दावा किया था।





और पढ़िए – Royal Enfield Hunter 350: 22 अगस्त बाजार में धमाका करेगी ये दमदार क्रूज़र बाइक, कीमत होगी बुलट से भी कम






Zeppelin R कॉन्सेप्ट में मूल रूप से लो-स्लंग क्रूजर फॉर्म फैक्टर और सिंगल-पीस स्टेप्ड सीट थी। हालांकि, पारंपरिक क्रूजर के विपरीत, इसमें थोड़ा स्पोर्टियर राइड पोजीशन के लिए एक फ्लैट हैंडलबार स्थापित किया गया था। यही बात इसे सेगमेंट की दूसरी बाइक्स से अलग भी करती है। इसके अलावा, इसे इंटीग्रेटेड एलईडी डीआरएल के साथ हेक्सागोनल हेडलाइट असेंबली के साथ-साथ चंकी, गोल्डन-फिनिश्ड यूएसडी फ्रंट फोर्क्स को स्पोर्ट करते हुए देखा गया था। इस कॉन्सेप्ट में ब्लैक-डिप्ड वायर-स्पोक व्हील्स भी थे।


यह कोई आश्चर्य की बात नहीं होगी अगर Zeppelin ने Apache सीरीज के इंजन के पक्ष में 220 cc माइल्ड-हाइब्रिड इंजन को छोड़ दिया। जुलाई के पहले सप्ताह में इस बाइक से जुड़ी और जानकारी सामने आने की संभावना है।








और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story