Ola Electric Car Teaser Video: इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिले शानदार रेसपॉन्स के बाद ओला ला रही है इलेक्ट्रिक कार, वीडियो में देखें झलक

भारत में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को मिले शानदार रेसपॉन्स के बाद खबरें हैं कि कंपनी दो आगामी इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट (Electric Four Wheeler Segment) में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है।

Ola Electric Car Teaser Video: इलेक्ट्रिक स्कूटर को मिले शानदार रेसपॉन्स के बाद ओला ला रही है इलेक्ट्रिक कार, वीडियो में देखें झलक
x

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली: भारत में ओला के इलेक्ट्रिक स्कूटर (Ola Electric Scooter) को मिले शानदार रेसपॉन्स के बाद खबरें हैं कि कंपनी दो आगामी इलेक्ट्रिक कारों (Electric Cars) के साथ भारतीय इलेक्ट्रिक फोर व्हीलर सेगमेंट (Electric Four Wheeler Segment) में प्रवेश करने की तैयारी कर रही है। कंपनी की योजना एक किफायती स्कूटर लाने की भी है। ओला इलेक्ट्रिक ने ओला फ्यूचर फैक्ट्री में एक ग्राहक कार्यक्रम में आधिकारिक तौर पर अपनी पहली इलेक्ट्रिक कार को टीज़ किया।


हालांकि ईवी स्टार्टअप को अपने इलेक्ट्रिक स्कूटर से संबंधित समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन इसने आगामी इलेक्ट्रिक कार पर काम करना बंद नहीं किया है। कंपनी ने कृष्णागिरी, टीएन के पास कंपनी की आगामी सुविधा स्थल पर आयोजित 'ओला ग्राहक दिवस' कार्यक्रम के दौरान अपनी आगामी प्रीमियम इलेक्ट्रिक कारों का 30 सेकंड का टीज़र वीडियो जारी किया। दिलचस्प बात यह है कि कंपनी ने वीडियो में एक से बढ़कर एक इलेक्ट्रिक कारों को टीज किया है।




और पढ़िए – कुछ दिन और! TVS ला रही है ये शानदार बाइक, एक क्लिक में जानें सब कुछ






नई ओला इलेक्ट्रिक कारें


टीज़र वीडियो में ओला की तीन नई इलेक्ट्रिक कारों को बनाते हुए दिखाया गया है। वीडियो के अनुसार, आने वाली ओला ईवी कारों में से एक कूपे रूफ-लाइन और आधुनिक डिजाइन के साथ लो-स्लंग स्पोर्टी सेडान हो सकती है। जबकि अन्य दो इलेक्ट्रिक एसयूवी/कूप और एक हैचबैक हो सकते हैं। ओला सेडान अपने बाहरी स्टाइल में बहुत अधिक एयरोडायनामिक स्पेस लेती है। नई ओला इलेक्ट्रिक कार की डिज़ाइन विशेषताओं में एक वेज आकार का फ्रंट प्रावरणी, एक एलईडी लाइटिंग सिग्नेचर जो कार की चौड़ाई में चलता है, एक स्वूपिंग रूफलाइन और किआ जैसी रियर प्रावरणी शामिल है।


कंपनी ने ओला की आगामी इलेक्ट्रिक कारों के बारे में कोई और जानकारी साझा नहीं की है, लेकिन सीईओ भाविश अग्रवाल ने कहा कि अधिक विवरण 15 अगस्त को सामने आएंगे। यात्री कार सेगमेंट में ओला इलेक्ट्रिक का उद्यम लगभग 2 साल के समय में होने की उम्मीद है।


इसके अलावा टिपस्टर योगेश बराड़ ने साझा किया है कि कंपनी भारत के लिए दो ईवी मॉडल- एक एसयूवी और एक सेडान पर काम कर रही है। कंपनी द्वारा अपने बैटरी प्लांट को सफलतापूर्वक तैनात करने के बाद कारों को 2023 के अंत में लॉन्च किया जाएगा। उन्होंने यह भी बताया कि ओला एक नए चेसिस और क्रूज कंट्रोल के साथ एक किफायती स्कूटर पर काम कर रही है।








और पढ़िए – थाम लीजिए सांसें, Royal Enfield लॉन्च करने वाली है अपनी सबसे सस्ती क्रूज़र बाइक, दमदार लुक के साथ मिलेंगी बेहतरीन खूबियां






पावरट्रेन, रेंज (अपेक्षित)


आगामी ओला ईवी कार को लगभग 60-80 kWh की क्षमता वाले लिथियम-आयन बैटरी पैक द्वारा समर्थित होने का अनुमान है। एक प्रभावशाली रूप से कम वायुगतिकीय सह-कुशल और ललाट क्षेत्र द्वारा सहायता प्राप्त। यह बैटरी 500 किमी से अधिक की रेंज प्रदान कर सकती है। प्रदर्शन के मामले में शुरू करने के लिए 7 सेकंड से भी कम समय में 0-100 किमी/घंटा और 150 किमी/घंटा से अधिक की शीर्ष गति एक अच्छी जगह होगी। ये संख्याएं उनकी सेडान, हैचबैक और एसयूवी के लिए समान हो सकती हैं, या वे भिन्न हो सकती हैं।







और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story