Maruti Suzuki Eartiga Next Generation: कल लॉन्च होने जा रही है मारुति की ये शानदार कार, जानें खूबियां

देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में कल अपनी लोकप्रिय एमपीवी अर्टिगा (Ertiga) की नई जनरेशन लॉन्च करने जा रही है।

Maruti Suzuki Eartiga Next Generation: कल लॉन्च होने जा रही है मारुति की ये शानदार कार, जानें खूबियां
x

Maruti Suzuki Eartiga Next Generation: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) भारत में कल अपनी लोकप्रिय एमपीवी अर्टिगा (Ertiga) की नई जनरेशन लॉन्च करने जा रही है। कंपनी ने इस कार के लिए पिछले सप्ताह ही बुकिंग शुरू कर दी थी। बता दें कि देश सबसे लोकप्रिय एमपीवी कारों में से एक अर्टिगा के नए अवतार को जल्द लॉन्च किया जा सकता है। यदि आप इस कार को बुक करना चाहते हैं, इसके लिए आपको सिर्फ़ 11,000 रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा।


लॉन्चिंग से पहले मारुति-सुज़ुकी ने अर्टिगा का टीज़र आउट (Teaser Out) किया है। नए टीज़र से संकेत मिलता है कि कार में ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो के साथ एक नया स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। कंपनी ने पहले भी जानकारी दी है कि कार के अंदर एक प्रमुख अपडेट ऑटोमैटिक वेरिएंट पर पैडल शिफ्टर्स का इस्तेमाल होगा। उस ने कहा, इसे सुजुकी कनेक्ट टेलीमैटिक्स भी मिलेगा। इसके अलावा, कार के केबिन के अंदर एक ताज़ा अपील के लिए नई कलर थीम भी मिल सकती है।


बाहरी अपडेट में फ्रंट के रूप में पूरी तरह से नया ग्रिल, नए अलॉय व्हील और रीमास्टर्ड बंपर शामिल होंगे। इसके अलावा बाकी डिटेल्स भी कमोबेश यही रहने की संभावना है।





हुड के तहत, नए 1.5L डुअल जेट, SHVS तकनीक के साथ डुअल VVT पेट्रोल इंजन से एक बड़ा अपडेट होगा। इस इंजन को फाइव-स्पीड मैनुअल यूनिट या सिक्स-स्पीड टॉर्क कन्वर्टर ऑटोमैटिक यूनिट से जोड़ा जाएगा।


नई 2022 अर्टिगा को चार वेरिएंट में पांच रंगों में लॉन्च किया जाएगा। उस ने कहा, एक नया सीएनजी संस्करण भी एक नए अतिरिक्त के रूप में पेश किया जाएगा।


नवीनतम मॉडल में एक नई डिजाइन, हायर परफॉर्मेंस और बेहतर ईंधन दक्षता के साथ-साथ नए जमाने की तकनीक और सुविधा सुविधाओं की लंबी फेहरिस्त देखने को मिल सकती है। फ्रंट ग्रिल डिज़ाइन में बदलाव, हेड लाइट और टेल लाइट डिज़ाइन पर मामूली स्टाइल परिवर्तन और मिश्र धातुओं के लिए एक ताज़ा डिज़ाइन की उम्मीद की जा सकती है।


अंदर की तरफ, नवीनतम अर्टिगा में अपडेटेड कनेक्टेड कार तकनीक - सुजुकी कनेक्ट और 7-इंच स्मार्टप्ले प्रो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड के वरिष्ठ कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने कहा, "हमें विश्वास है कि अगली पीढ़ी की अर्टिगा ग्राहकों को और अधिक ईंधन कुशल, शक्तिशाली, तकनीकी रूप से उन्नत और स्टाइलिश साथी की पेशकश करेगी।"


अपने लॉन्च के बाद से, मारुति सुजुकी अर्टिगा कंपनी के लिए एक हिट बन गई है और इसे कई शहरी परिवारों के बीच पसंद किया गया है। नेक्स्ट-जेन अर्टिगा एमपीवी सेगमेंट में मारुति-सुज़ुकी की मौजूदगी को और मजबूत करेगी।

Next Story