Kia Sonet ने बाजा फाड़ दिया, सिर्फ 21 महीने में हासिल कर लिया ये मुकाम, जानें

किआ (Kia Motors) ने भारत में सिर्फ़ 21 महीने में बिक्री के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है।

Kia Sonet ने बाजा फाड़ दिया, सिर्फ 21 महीने में हासिल कर लिया ये मुकाम, जानें
x

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली: किआ (Kia Motors) ने भारत में बिक्री के मामले में एक नया मुकाम हासिल किया है। Kia Sonet, जो भारत में सबसे अधिक बिकने वाली सब 4m SUVs में से एक है, ने देश में 1.5 लाख यूनिट्स की बिक्री को पार कर लिया है। किआ सोनेट ने महज 21 महीने की समयावधि में यह उपलब्धि हासिल की है। Sonet की बिक्री के आंकड़े साबित करते हैं कि भारतीय ग्राहकों ने इस SUV को खूब पसंद किया है।






और पढ़िए – Kia Sonet ने बाजा फाड़ दिया, सिर्फ 21 महीने में हासिल कर लिया ये मुकाम, जानें





किआ सॉनेट की बिक्री के साथ, किआ सेल्टोस की बिक्री का आंकड़ा मई 2022 के महीने के लिए काफी प्रभावशाली है। मई 2022 में किआ सोनेट की 7899 इकाइयां बेची गईं। कार की 6627 इकाइयों के रूप में सोनेट में 19 प्रतिशत की सालाना वृद्धि थी। मई 2021 में बेचे गए थे। दूसरी ओर, किआ सेल्टोस की 5953 इकाइयां मई 2022 में बेची गईं। सेल्टोस में 39 प्रतिशत की वृद्धि हुई क्योंकि मई 2021 में कार की 4277 इकाइयां बेची गईं।


किआ सॉनेट की कीमत वर्तमान में 7.15 लाख रुपये से 13.69 लाख रुपये, एक्स-शोरूम दिल्ली के बीच है। सोनेट को छह ट्रिम्स में पेश किया गया है जिसमें एचटीई, एचटीके, एचटीके+, एचटीएक्स, एचटीएक्स+ और जीटीएक्स+ शामिल हैं।


जबकि पेट्रोल वेरिएंट को तीन इंजन विकल्पों में पेश किया गया है। इंजन विकल्पों में 1-लीटर टर्बो पेट्रोल, 1.2-लीटर पेट्रोल और 1.5-लीटर डीजल इंजन शामिल हैं। 1-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन 120PS की अधिकतम पावर और 172Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है। 1.2-लीटर पेट्रोल इंजन 115Nm के पीक टॉर्क के साथ 83PS अधिकतम पावर पैदा करता है। वहीं 1.5-लीटर डीजल इंजन 115PS की पावर और 250Nm का टॉर्क पैदा करता है।


किआ सोनेट के साथ सेफ्टी फीचर्स के लिहाज से कई एयरबैग (6 एयरबैग तक), ईबीडी के साथ एक एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) और इलेक्ट्रॉनिक स्थिरता नियंत्रण (ईएससी) शामिल हैं। एसयूवी पर कनेक्टिविटी फीचर्स में एंड्रॉइड ऑटो, ऐप्पल कार प्ले, सनरूफ, एयर प्यूरीफायर, वायरलेस फोन चार्जिंग, यूवीओ-कनेक्टेड कार टेक आदि जैसी विशेषताएं शामिल हैं। कार की ईंधन दक्षता 18.2 किमी/लीटर से लेकर 24.1 किमी/लीटर तक जाती है।





और पढ़िए – Yamaha NMax 155: यामाह ने लॉन्च किया ये शानदार स्कूटर, इन गजब की खूबियों से है लैस, जानें




किआ सॉनेट के प्रतिद्वंद्वियों में हुंडई वेन्यू (Hyundai Venue), मारुति सुजुकी ब्रेज़ा (Maruti Suzuki Brezza), टोयोटा अर्बन क्रूजर (Toyota Urban Cruiser), निसान मैग्नाइट (Nissan Magnite) आदि शामिल हैं।









और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story