Hyundai Tucson 2022: भारत में तहलका मचाने के लिए हुंडई ला रही है ये शानदार SUV, Harrier और XUV700 को देगी टक्कर

हुंडई (Hyundai) द्वारा आधिकारिक तौर पर टीज़ किए जाने के बाद 2022 Hyundai Tucson को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है।

Hyundai Tucson 2022: भारत में तहलका मचाने के लिए हुंडई ला रही है ये शानदार SUV, Harrier और XUV700 को देगी टक्कर
x

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली: Hyundai Tucson 2022  भारत में इस साल लॉन्च होने वाली आने वाली SUV में से एक है। हुंडई द्वारा आधिकारिक तौर पर टीज़ किए जाने के बाद 2022 Hyundai Tucson को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर लिस्ट कर दिया गया है। हालांकि, भारत में कार की आधिकारिक बुकिंग अभी शुरू नहीं हुई है। लॉन्चिंग 13 जुलाई को होने की उम्मीद है।





और पढ़िए – Kia Sonet ने बाजा फाड़ दिया, सिर्फ 21 महीने में हासिल कर लिया ये मुकाम, जानें





बता दें कि नई हुंडई ट्यूसॉन 2020 में ग्लोबली डेब्यू कर चुकी है। हालांकि, अपडेटेड एसयूवी को भारत में लॉन्च किया जाना बाकी है। 2022 हुंडई ट्यूसॉन के परीक्षण के दौरान कवर्ड विभिन्न स्पाई इमेजेस इंटरनेट पर सामने आई हैं। हमें पूरा यकीन है कि एसयूवी ADAS सुरक्षा सुविधाओं से लैस होगी जिसमें अनुकूली क्रूज नियंत्रण, ऑटोमैटिक इमरजेंसी ब्रेकिंग, लेन-कीप असिस्ट, ब्लाइंड-स्पॉट डिटेक्शन और लेन चेंज अलर्ट शामिल हैं।


इन खूबियों से लैस हो सकती है कार


2022 Hyundai Tucson में डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले, पैनोरमिक सनरूफ, हवादार सीटों आदि के साथ 10.25-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलने की उम्मीद है। सुरक्षा सुविधाओं में कई एयरबैग, ADAS, 360-डिग्री कैमरा, डिसेंट कंट्रोल आदि शामिल होंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि भारतीय (ऑन-रोड के साथ-साथ ऑफ-रोड) स्थितियों में बेहतर प्रदर्शन के लिए SUV के साथ 18 इंच के पहिए दिए जा सकते हैं।


वैश्विक स्तर पर, Hyundai Tucson को दो वेरिएंट्स- स्टैंडर्ड व्हीलबेस और लॉन्ग व्हीलबेस में पेश किया गया है। स्टैंडर्ड व्हीलबेस में जहां 2680mm व्हीलबेस मिलता है, वहीं दूसरे वेरिएंट में 2756mm व्हीलबेस मिलता है। हमें पूरा यकीन है कि भारत में एसयूवी का लंबा व्हीलबेस संस्करण होगा। हालांकि, इस SUV के 7-सीटर के रूप में पेश किए जाने की संभावना काफी कम है.


2022 Hyundai Tucson को पेट्रोल के साथ-साथ डीजल इंजन में पेश किए जाने की उम्मीद है। हम 2022 Hyundai Tucson लाइन-अप में AWD वैरिएंट (टॉप वेरिएंट) की उम्मीद करते हैं। हुंडई टक्सन की नई पीढ़ी के 2.0-लीटर पेट्रोल और 2.0-लीटर डीजल मोटर्स में आने की उम्मीद है। हमें उम्मीद है कि भारत में लॉन्च होने वाली नई Tucson में मैन्युअल के साथ-साथ ऑटोमैटिक वेरिएंट भी मिलेंगे। एसयूवी में एफडब्ल्यूडी और एडब्ल्यूडी विकल्प भी मिलेंगे।






और पढ़िए – Yamaha NMax 155: यामाह ने लॉन्च किया ये शानदार स्कूटर, इन गजब की खूबियों से है लैस, जानें




वर्तमान में, Hyundai Tucson की कीमत 22.69 लाख रुपये से 27.47 लाख रुपये (नई दिल्ली में एक्स-शोरूम) के बीच है। एसयूवी को 5 वेरिएंट में पेश किया गया है जिसमें पेट्रोल और डीजल वेरिएंट शामिल हैं। बेस मॉडल 22.69 लाख रुपये में पेश किया गया है, जबकि 4WD डीजल एटी संस्करण शीर्ष संस्करण है और इसकी कीमत 27.47 लाख रुपये है। हमें उम्मीद है कि जब नई टक्सन भारत में लॉन्च होगी तो उसकी कीमतों में बदलाव होगा। डीजल वैरिएंट के लिए ARAI माइलेज 15.48 kmpl और पेट्रोल वैरिएंट 12.95 kmpl है। भारत में लॉन्च होने के बाद, 2022 Hyundai Tucson का मुकाबला Tata Harrier और Mahindra XUV700 से होगा।








और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story