Hyundai Stargazer: लॉन्च से पहले इस अपकमिंग कार का टीज़र लीक, जानें किन खूबियों से लैस होगी कार

दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई (Hyundai) बाजार में एक नई एमपीवी लाने जा रही है। Hyundai Stargazer नाम की अपकमिंग MPV को कंपनी ने इस कार के ग्लोबल डेब्यू से पहले टीज़ किया है

Hyundai Stargazer: लॉन्च से पहले इस अपकमिंग कार का टीज़र लीक, जानें किन खूबियों से लैस होगी कार
x

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली: दक्षिण कोरियाई कार निर्माता हुंडई (Hyundai) बाजार में एक नई एमपीवी लाने जा रही है। Hyundai Stargazer नाम की अपकमिंग MPV को कंपनी ने इस कार के ग्लोबल डेब्यू से पहले टीज़ किया है। Hyundai Stargazer 11 अगस्त 2022 को जकार्ता में शुरू होने वाले GIIAS (गाइकिंडो इंडोनेशिया इंटरनेशनल ऑटो शो) के आगामी संस्करण में अपनी शुरुआत करेगी।





और पढ़िए – Hyundai Tucson 2022: भारत में तहलका मचाने के लिए हुंडई ला रही है ये शानदार SUV, Harrier और XUV700 को देगी टक्कर




Hyundai Stargazer इंटीरियर्स लीक


Hyundai की अपकमिंग MPV का एक टीज़र वीडियो डेब्यू से पहले सोशल मीडिया पर लीक हो गया है। लेटेस्ट स्पाइ वीडियो के अनुसार, Stargazer एक उभरती हुई विंडो लाइन और एक घुमावदार छत के साथ एक टियर-ड्रॉप प्रोफ़ाइल नज़र आती है और इसकी लंबाई लगभग 4.5 मीटर होने की संभावना है। Stargazer को इसके ग्रिल पर सिग्नेचर पैरामीट्रिक ज्वेल थीम दी गई है, जो Hyundai के नवीनतम डिज़ाइन के साथ सिंक है। ग्रिल के ऊपर एक पतली एलईडी पट्टी है, जबकि इसके दोनों ओर डिवाइडेड हेडलैम्प क्लस्टर हैं। Stargazer को बोल्ड लुकिंग फ्रंट बंपर के साथ देखा गया है, जिसमें एक चौड़े एयर डैम के साथ-साथ खड़ी एलईडी हेडलैम्प क्लस्टर हैं।


एमपीवी को एक बड़े, घुमावदार विंडशील्ड और कॉम्पैक्ट अभी तक क्लियर बोनट के साथ देखा गया है। यह एक विशाल और वर्गाकार डिजाइन के व्हील आर्क के साथ आती है, जो मशीन-कट ड्यूल-टोन अलॉय व्हील्स से भरा हुआ है। एक अन्य प्रमुख आकर्षण इसके शोल्डर पर चलने वाली एक स्पेशल कलर लाइन है। एमपीवी में एच-स्टाइल कनेक्टेड एलईडी टेललाइट्स और टेलगेट पर एक बड़ा हेक्सागोनल विंडशील्ड मिलता है। यह बोल्ड अक्षरों में एक 'STARGAZER' अक्षर को भी स्पोर्ट करता है जबकि बूट लिड टी-आकार के एलईडी एलीमेंट्स से सजी है। अन्य  विजन हाइलाइट्स में एक शार्क फिन एंटीना और एक बड़ा साइड स्टेप शामिल है।


केबिन के अंदर, मध्य पंक्ति में दो कैप्टन सीटें देखी गई हैं। इसमें एक बड़ा फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम है और इसके नीचे एयर-कॉन वेंट्स लगे हैं। इंफोटेनमेंट यूनिट Android Auto और Apple Carplay दोनों को सपोर्ट करेगी। Hyundai Stargazer के टॉप-एंड वेरिएंट में लेदर सीट्स के साथ-साथ ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम) आने की उम्मीद है।


पॉवरट्रेन विकल्प





और पढ़िए – Mahindra Scorpio N: लॉन्चिंग से ही पहले नई स्कॉर्पियों के बारे में पता चल गई ये नई बात, जानें





हालांकि संभावित इंजन विकल्पों के बारे में कोई जानकारी नहीं है लेकिन Stargazer को उसी 1.5-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल मोटर द्वारा संचालित किए जाने का अनुमान है जो क्रेटा में भी उपयोग किया जाता है। यह यूनिट 114 bhp की पावर और 144 Nm का पीक टॉर्क जनरेट कर सकती है।


कंपनी ने पुष्टि नहीं की है कि Hyundai Stargazer भारत में आएगी या नहीं। अगर इसे भारतीय बाजार में लॉन्च किया जाता है तो इसका मुकाबला Kia Carens, Maruti XL6 और Mahindra Marazzo जैसी अन्य MPV से होगा।







और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story