Honda City e: HEV Hybrid: लॉन्च हो गई 26 से माइलेज देने वाली होंडा सिटी, जबरदस्त खूबियों से लैस है कार

जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने गुरुवार को भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान सिटी (City) के हाइब्रिड (Hybrid) वर्ज़न से पर्दा हटा दिया है।

Honda City e: HEV Hybrid: लॉन्च हो गई 26 से माइलेज देने वाली होंडा सिटी, जबरदस्त खूबियों से लैस है कार
x

Honda City e: HEV Hybrid: जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा (Honda) ने गुरुवार को भारत में अपनी लोकप्रिय सेडान सिटी (City) के हाइब्रिड (Hybrid) वर्ज़न से पर्दा हटा दिया है। होंडा का दावा है कि सिटी हाइब्रिड अब देश में सबसे अधिक ईंधन-कुशल मध्यम आकार की सेडान है, जिसकी माइलेज 26.5 किलोमीटर प्रति लीटर पेट्रोल है।


जहां होंडा सिटी का मुकाबला मारुति सुजुकी सियाज (Maruti Suzuki Ciaz), हुंडई वर्ना (Hyundai Verna) और स्कोडा स्लाविया (Skoda Slavia) से है, वहीं सिटी हाइब्रिड का कोई सीधा प्रतिद्वंदी नहीं है क्योंकि यह तकनीक इस सेगमेंट के किसी भी प्रतिस्पर्धी मॉडल में उपलब्ध नहीं है।


होंडा सिटी हाइब्रिड भारत में पेश किया जाने वाला पहला मास-मार्केट 'सर्टिफाइड' हाइब्रिड है। जहां सियाज़ ने अपने पेट्रोल मोटर पर माइलेज में मामूली उछाल के लिए माइल्ड हाइब्रिड की पेशकश की है, वहीं सिटी हाइब्रिड सही मायने में हाइब्रिड है। होंडा सिटी हाइब्रिड की बुकिंग भी शुरू हो गई है।


होंडा की सिटी हाइब्रिड का माइलेज 26.5 किमी/लीटर है जो इसे वर्तमान में देश में सबसे अधिक ईंधन-कुशल मध्यम आकार की सेडान बनाता है।


होंडा सिटी हाइब्रिड तकनीक


होंडा सिटी ई: एचईवी हाइब्रिड में दो मोटर हैं जो इसके 1.5-लीटर, चार-सिलेंडर इंजन के साथ जोड़े गए हैं। टेकिंग के लिए 117 bhp और 250 Nm का टार्क है।


होंडा सिटी हाइब्रिड सुरक्षा


सिटी हाइब्रिड होंडा सेंसिंग तकनीक के सौजन्य से कई सुरक्षा हाइलाइट प्रदान करती है। इसमें ऑटो हाई बीम, एडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल, लेन कीप असिस्ट सहित अन्य शामिल हैं। सभी चार पहियों पर डिस्क ब्रेक, हिल होल्ड असिस्ट, पार्किंग होल्ड, लेन वॉच कैमरा, मल्टी एंगल रियर व्यू कैमरा, एबीएस के साथ ईबीडी, छह एयरबैग आदि जैसी पारंपरिक सुरक्षा सुविधाएं भी हैं।


होंडा सिटी हाइब्रिड केबिन हाइलाइट्स


सिटी हाइब्रिड में होंडा कनेक्ट और स्मार्टवॉच इंटीग्रेशन के साथ आठ इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। कार के केबिन के चारों तरफ आठ स्पीकर हैं। ड्राइवर डिस्प्ले पूरी तरह से डिजिटल है और इसमें ऑटो लॉक फंक्शनलिटी भी है।


भारत में इस कार की कीमत 18 से 20 लाख रुपये के बीच तय की जा सकती है।

Next Story