थाम लीजिए सांसें, Royal Enfield लॉन्च करने वाली है अपनी सबसे सस्ती क्रूज़र बाइक, दमदार लुक के साथ मिलेंगी बेहतरीन खूबियां

रेट्रो लुक्स और क्रूज़र बाइकें बनाने के लिए मशहूर रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) बहुत जल्द अपनी नई बाइक हंटर 350 (Hunter 350) की लॉन्चिंग के लिए तैयार है।

थाम लीजिए सांसें, Royal Enfield लॉन्च करने वाली है अपनी सबसे सस्ती क्रूज़र बाइक, दमदार लुक के साथ मिलेंगी बेहतरीन खूबियां
x

ऑटो डेस्क, नई दिल्ली: रेट्रो लुक्स और क्रूज़र बाइकें बनाने के लिए मशहूर रॉयल एनफील्ड (Royal Enfield) बहुत जल्द अपनी नई बाइक हंटर 350 (Hunter 350) की लॉन्चिंग के लिए तैयार है। ये बाइक न केवल एक अनूठी स्टाइल की पेशकश करेगी बल्कि ये उन लोगों के लिए भी परफेक्ट च्वॉइस बन सकती है, जो कंपनी की तरफ से बुलेट 350 से भी कम कीमत की बाइक का इंतजार कर रहे हैं। सीधे शब्दों में कहें तो हंटर 350; रॉयल एनफील्ड की सबसे सस्ती बाइक हो सकती है।


रॉयल एनफील्ड हंटर 350 के दो वेरिएंट में लॉन्च होने की उम्मीद है और इसे जे-प्लेटफॉर्म (J Platform) पर बनाया जाएगा। जानकारी के मुताबिक इस बाइक को 22 अगस्त को लॉन्च किया जाना तय है।


इंजन (Engine)


जब इंजन की बात आती है, रॉयल एनफील्ड हंटर (Royal Enfield Hunter) 350 के साथ कंपनी वही 349cc क्षमता का इंजन देती है जो क्लासिक 350 (Classic 350) और मिटिओर 350 (Meteor 350) के साथ भी नज़र आता है। बाइक की शक्ति और टॉर्क के आंकड़े क्रमशः 20hp और 27 Nm के आसपास होने की उम्मीद है। हालांकि, रॉयल एनफील्ड हंटर 350 क्रूजर के बजाय स्ट्रीट-बेस्ड बाइक अधिक होगी। रिपोर्ट्स की मानें तो भारत में इस बाइक की कीमत 1.3 लाख रुपये से 1.4 लाख रुपये एक्स-शोरूम के बीच हो सकती है।





और पढ़िए – लो बजट में मिलेगी पेट्रोल की कीमतों से आजादी, हुंडई ला रही है ये शानदार अफोर्डेबल इलेक्ट्रिक कार





डिजाइन (Design)


जब डिजाइन की बात आती है, तो हंटर 350 में एक गोल हेडलाइट और टेल लाइट, एक सिंगल-सीट, दो ग्रैब रेल, एक टियरड्रॉप टैंक, अलॉय व्हील्स आदि होंगे। बाइक की खूबियों में एक सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, ट्रिपर, नेविगेशन, ब्रॉड रियर फेंडर आदि शामिल हैं


सस्पेंशन (Suspension)


सस्पेंशन के मामले में बाइक के फ्रंट में 41mm टेलिस्कोपिक फोर्क और रियर में ट्विन शॉक एब्जॉर्बर होंगे। हंटर 350 (Hunter 350) के बेस वेरिएंट को फ्रंट में सिंगल डिस्क ब्रेक (बुलेट 350 की तरह) के साथ पेश किया जाएगा। दूसरे वेरिएंट में दो डिस्क ब्रेक (फ्रंट और रियर) होंगे। सुरक्षा कारणों से दोनों वेरिएंट में ABS दिया जाएगा। फ्रंट डिस्क ब्रेक 300mm का होगा जबकि बाइक का रियर ब्रेक 270mm का होगा। हालांकि, बेस वेरिएंट में पिछले हिस्से पर 153mm का ड्रम ब्रेक होगा।







और पढ़िए – ऑटो से जुड़ी खबरें यहाँ  पढ़ें






Click Here - News 24 APP अभी download करें

Next Story