जगुआर एक्सएफ का अपडेट वर्जन भी ऑटो एक्सपो में हुआ शोकेस

नई दिल्ली (5 फरवरी):टाटा के स्वामित्व वाली ब्रिटिश लग्ज़री कार कंपनी जगुआर ने  लग्जरी सेडान एक्सएफ के अपडेटेड वर्जन को ग्रेटर नोयडा में चल रहे ऑटो एक्सपो-2016 में उतारा है। यह कार भारत में 49.2 लाख रूपये (एक्स शोरूम मुंबई) में उपलब्ध है। नई जगुआर एक्सएफ का ऑल व्हील ड्राइव वेरिएंट भी निकाला गया है, जो पिछले पहियों को टॉर्क सप्लाई करता है।

भारत में उपलब्ध जगुआर एक्सई को कंपनी के नए हल्के एल्यूमिनियम आर्किटेक्चर प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है, जो हल्का भी है और पहले ज्यादा मजबूत भी। इसके अलावा एक्सएफ में डायनामिक स्टैबिलिटी कंट्रोल, ट्रैक्शन कंट्रोल, इमरजेंसी ब्रेक असिस्ट, लेन डिपार्चर वार्निंग सिस्टम, ब्लाइंड स्पॉट मॉनिटरिंग, रिवर्स ट्रैफिक डिटेक्शन, ट्रैफिक साइन रिकॉग्निजेशन, एडॉप्टिव क्रूज़ कंट्रोल के साथ ही ड्राइवर पैंसेजर के अलावा साइड और कर्टन एयरबैग जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

भारत में इस सेडान में तीन इंजन ऑप्शन दिए जा रहे हैं। इनमें 2.0 लीटर के पेट्रोल इंजन के अलावा 2.2 और  3.0 लीटर के डीजल इंजन उपलब्ध हैं। 2.2 लीटर का डीज़ल इंजन 187बीएचपी पावर और 450एनएम टॉर्क देता है। 3.0 लीटर वाला इंजन 271बीएचपी पावर के साथ 600एनएम टॉर्क जनरेट करता है। वहीं 2.0 लीटर का पेट्रोल इंजन 237बीएचपी की ताकत और 340एनएम टॉर्क जनरेट करता है। जगुआर ऑटो एक्सपो में नई एक्सएफ के साथ ही एक्सई और एफ-पेस को भी लेकर आई है।

जगुआर एक्सएफ का अपडेट वर्जन भी ऑटो एक्सपो में हुआ शोकेस

कार देखो