2 घंटे चार्ज होकर 40 किमी चलेगी इलेक्ट्रिक बाइक, 17 हजार से कम है कीमत

BIKE

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 जुलाई): अब ज्यादातर कंपनी लोगों को सहूलियत देने के लिए इलेक्ट्रिक गाड़ियां लॉन्च करने में लगी हैं। वहीं एक युवक इलेक्ट्रिक रॉकेट बाइक लेकर आया है। खास बात यह है कि इसकी कीमत सिर्फ 16 हजार रुपये है। जी गौतम नाम के इस युवक ने पॉप्युलर अमेरिकी ऑटोमोटिव कंपनी से प्रेरणा लेकर यह रॉकेट बाइक बनाई है। गौतम का दावा है कि उन्होंने सिर्फ तीन दिन में यह बाइक तैयार कर ली।

जी गौतम ने बताया कि इस इलेक्ट्रिक बाइक में 36-वोल्ट की लिथियम बैटरी और 350-वॉट हब मोटर का इस्तेमाल किया गया है। 2 घंटे चार्ज करने पर यह बाइक 40 किलोमीटर तक चलेगी। इसकी टॉप स्पीड 40 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह इलेक्ट्रिक रॉकेट बाइक आवाज नहीं करती और पलूशन फ्री भी है। बाइक में हैंडब्रेक सिस्टम दिया गया है।बता दें कि डेटा साइंस में पोस्टग्रैजुएट जी गौतम इससे पहले भी अपने खास आविष्कारों के लिए चर्चा में रहे हैं। गौतम इससे पहले स्टीयरिंग लेस कार, हाइब्रिड बाइक और रेनबो स्कूटर बनाने के लिए चर्चा में रहे हैं। उन्होंने बताया कि स्टीयरिंग लेस कार को मात्र 32 हजार रुपये में बनाया था।

गौतम का कहना है कि उनकी स्टीयरिंग लेस कार भारत की पहली स्टीयरिंग लेस कार कही जा सकती है। वह अपने इन खास आविष्कारों का पेटेंन भी करा रहे हैं। गौतम ने बताया कि उन्होंने रॉकेट बाइक और स्टीयरिंग लेस कार के पेटेंट के लिए आवेदन किया है।