एमजी कंपनी भारत में जल्द लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक कार, फुल चार्जिंग पर चलेगी 335 किमी

mg

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(17 सितंबर): ब्रिटेन की बड़ी कंपनियों में शुमार एमजी भारत में पहली कार तो लॉन्च कर चुकी है, जिसे अच्छा रिस्पोंस मिला है। अब एमजी एक और कार भारतीय मार्केट में लॉन्च करने जा रही है। कंपनी भारत EZS इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च करेगी। कार का प्रॉडक्शन कंपनी अपने गुजरात प्लांट में करेगी। यह कार 2020 की पहली तिमाही में लॉन्च की जा सकती है। लोकल लेवल पर प्रॉडक्शन के चलते इस कार कीमत तुलनात्मक रूप से कम होगी। कंपनी ने भारत में आने वाली MG eZS के स्पेसिफिकेशन्स और फीचर्स की जानकारी नहीं दी है। हालांकि, यूरोप वाले मॉडल में एक पीएम सिंक्रोनस मोटर और टर्नेरी लिथियम बैटरी दी गई है। यह इलेक्ट्रिक मोटर 147.51 bhp का पावर और 350 Nm पीक टॉर्क जनरेट करता है। यह एसयूवी फुल चार्ज होने पर 335 किलोमीटर की दूरी तय कर सकती है। DC फास्ट चार्जिंग से एसयूवी 40 मिनट में 80 पर्सेंट चार्ज हो जाती है।mg

Image Source Google

एमजी मोटर ने इतना जरूर बताया है कि ईजेडएस इलेक्ट्रिक एसयूवी भी कंपनी की iSmart नेक्स्ट-जेनरेशन टेक्नॉलजी के साथ आएगी। कंपनी की भारत में कंपनी की पहली कार एमजी हेक्टर भी इस टेक्नॉलजी से लैस है। हालांकि, इससे पहले कंपनी के एक अधिकारी ने कहा था भारत में आने वाली eZS फुल चार्ज पर 250km से ज्यादा की रेंज देगी। बता दें कि फिलहाल कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पहली एसयूवी हेक्टर की लॉन्चिंग की तैयारी में है। इसे जून में लॉन्च किया जाना है।

जैसा कि हम आपको बता चुके हैं कि कंपनी भारत में MG Hector लॉन्च कर चुकी है। एमजी मोटर ने इस एसयूवी के फ्रंट के लिए नए तरीके की डिजाइन दी है। हेक्टर के हेडलैम्प बंपर में लगे हैं और डेटाइम रनिंग लाइट्स (DRL) ठीक ऊपर दी गई हैं। हेक्टर की नई डिजाइन अंतरराष्ट्रीय स्तर पर काफी पसंद की जा रही है। साइड से एसयूवी काफी भारी दिखती है। पीछे की तरफ से यह काफी कर्व दिखती है और शानदार विंड स्क्रीन रियर लुक को बेहतरीन बनाती है। स्पॉइलर के नीचे ग्लॉस-ब्लैक प्लास्टिक पिलर से इसका रियर और साइड लुक और शानदार हो जाता है। हेक्टर के वील्स 17 इंच के हैं।