Bajaj Pulsar NS 125 बाइक जल्द होगी लॉन्च, जानें इसकी खासियत

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(6 जुलाई): बजाज पल्सर लवर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी नई बाइक Pulsar NS 125 लाने की तैयारी में है। रिपोर्ट्स में कहा गया है कि इसे अगले महीने यानी अगस्त में भारत में लॉन्च किया जाएगा। यह पल्सर लाइनअप में आने वाली बाइक्स में सबसे सस्ती होगी। पल्सर एनएस 125 को पिछले साल पोलैंड में लॉन्च किया गया था। इसके बाद इसे कोलम्बिया समेत कई अन्य देशों के मार्केट में उतारा गया। दरअसल, बजाज ने कहा है कि कंपनी अगस्त में 125cc की एक नई बाइक भारत में लॉन्च करेगी। माना जा रहा है कि यह बाइक पल्सर एनएस 125 होगी। ऐसा इस वजह से है, क्योंकि पल्सर 125 इंटरनैशनल मार्केट में पहले से उपलब्ध है और कंपनी ने भारतीय बाजार में पल्सर 135 को बंद कर दिया है।बजाज पल्सर एनएस 125 की डिजाइन पल्सर एनएस रेंज की दूसरी बाइक्स की तरह है। इसमें नए बॉडी ग्राफिक्स और नई कलर स्कीम मिलेगी। बाइक में मैट फिनिश एग्जॉस्ट मफलर, ड्यूल टोन कलर स्कीम, चौड़े टायर और स्प्लिट सीट्स दी गई हैं। इसमें एक छोटा इंजन काउल भी है, जो बाइक के स्पोर्टी लुक को बढ़ाता है।इसके अलावा पल्सर 125 की बाकी डिजाइन अब बंद हो चुकी पल्सर 135 से ली गई है। इसमें पल्सर 135 की तरह शार्प हेडलाइट, हाई विंडस्क्रीन और सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिए गए हैं। ब्रेकिंग की बात करें, तो इसके फ्रंट में डिस्क और रियर में ड्रम ब्रेक हैं। पल्सर 125 इंटरनैशनल मार्केट में चार कलर्स- ब्लैक, रेड, वाइट और येलो कलर में उपलब्ध है।

इंजन

पल्सर 125 में 124.45cc, एयर कूल्ड, सिंगल सिलिंडर, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन है, जो 12 bhp का पावर और 11 Nm टॉर्क जनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। यह बजाज की सबसे पावरफुल 125cc की बाइक है।कीमत

यह बाइक 125cc से कम इंजन क्षमता की है, इसलिए इसमें एबीएस (एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम) नहीं होगा। एबीएस न होने की वजह से बाइक की कीमत भी बहुत ज्यादा नहीं रहेगी। हालांकि, बाइक सीबीएस (कम्बाइंड ब्रेकिंग सिस्टम) से लैस होगी। भारत में पल्सर एनएस 125 की कीमत 60 हजार रुपये के आसपास रहने की संभावना है।