Blog single photo

MG मोटर की इलेक्ट्रिक गाड़ी जल्द होगी लॉन्च, जानिए डीटेल

MG Motor का भारत में दूसरा प्रॉडक्ट एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। इसे MG ZS EV नाम दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को पेश की जाएगी।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(18 नवंबर): MG Motor का भारत में दूसरा प्रॉडक्ट एक इलेक्ट्रिक एसयूवी होगी। इसे MG ZS EV नाम दिया गया है। यह इलेक्ट्रिक एसयूवी 5 दिसंबर को पेश की जाएगी। कंपनी 5 दिसंबर से ही इसकी प्री-बुकिंग भी शुरू करेगी, जबकि लॉन्चिंग अगले साल जनवरी में होगी। 

शुरुआत में यह कुछ चुनिंदा शहरों में ही उपलब्ध होगी। एमजी मोटर की यह इलेक्ट्रिक एसयूवी मार्केट में ह्यूंदै कोना इलेक्ट्रिक को टक्कर देगी। एमजी जेडएस ईवी में 44.5kWh लिथियम-आयन बैटरी पैक होगा। दावा है कि एक बार फुल चार्ज होने पर यह 300 किलोमीटर तक चलेगी। 

एसयूवी में दिया गया इलेक्ट्रिक मोटर 141 bhp की पावर और 353 Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। 50kW DC फार्स्ट चार्जर से एमजी जेडएस ईवी को 40 मिनट में 80 पर्सेंट तक चार्ज किया जा सकता है। वहीं, स्टैंडर्ड 7kW चार्जर से इस एसयूवी को फुल चार्ज करने में 7 घंटे का समय लगेगा।

साइज की बात करें, तो एमजी मोटर की इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की लंबाई 4314mm, चौड़ाई 1809mm, ऊंचाई 1620mm और वीलबेस 2579mm है। एसयूवी में ऐपल कारप्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ 8-इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम, ब्लूटूथ कनेक्टिविटी, फ्रंट और रियर में यूएसबी मोबाइल चार्जर, पैनोरमिक सनरूफ और रियर पार्किंग कैमरा जैसे फीचर्स होंगे।

शुरुआत में इन 5 शहरों में होगी उपलब्ध

एमजी जेडएस ईवी शुरुआत में 5 चुनिंदा शहरों में लॉन्च होगी, जिनमें दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद और अहमदाबाद शामिल हैं। फोर्टम इंडिया के साथ मिलकर एमजी मोटर 50 kW DC फास्ट चार्जिंग स्टेशन स्थापित करेगी। शुरुआत में इन पाचों शहरों में कंपनी के शोरूम में चार्जिंग स्टेशन सेट-अप किए जाएंगे। इस इलेक्ट्रिक एसयूवी की कीमत 22-25 लाख रुपये रहने की उम्मीद है।

Tags :

NEXT STORY
Top