Blog single photo

बाजार में जल्द लॉन्च होंगी ये 3 शानदार बाइक, जानिए इनकी खासियत

देश में भले ही ऑटोमोबाइल (Automobile) कंपनियां इन दिनों मंदी से जूझ रही हों लेकिन इसके बाद भी कंपनी (Company) लगातार नई-नई बाइक्स (Bikes) बाजार में पेश करने के लिए काम कर रही हैं। सबसे लेटेस्ट एंट्री जावा (Java) पेरक ने की है।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(22 नवंबर): देश में भले ही ऑटोमोबाइल (Automobile) कंपनियां इन दिनों मंदी से जूझ रही हों लेकिन इसके बाद भी कंपनी (Company) लगातार नई-नई बाइक्स (Bikes) बाजार में पेश करने के लिए काम कर रही हैं। सबसे लेटेस्ट एंट्री जावा (Java) पेरक ने की है। आने वाले महीनों में भी कई नई मोटरसाइकल (Bikes)  लॉन्च होने वाली हैं। इनमें तीन शानदार बाइक्स जल्द बाजार (Market) में उतारी जाएंगी, जिनका लंबे समय से इंतजार हो रहा है।

केटीएम  390 अडवेंचर Image Source Google

केटीएम की इस अडवेंचर बाइक का भारत में लंबे समय से इंतजार हो रहा है। अगले साल की शुरुआत में यह बाइक लॉन्च होने वाली है। यह अडवेंचर टूरर कंपनी की 390 ड्यूक मोटरसाइकल वाले प्लैटफॉर्म पर आधारित है। इसका इंजन भी 390 ड्यूक में दिया गया 373.2cc वाला है, जो 44 hp की पावर और 37 Nm टॉर्क जेनरेट करता है।

केटीएम 390 अडवेंचर में दोनों तरफ डिस्क ब्रेक, ड्यूल चैनल एबीएस, 19-इंच फ्रंट और 17-इंच रियर वील्ज, स्मार्टफोन कनेक्टिविटी के साथ टीएफटी इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और लॉन्ग ट्रैवल सस्पेंशन जैसे फीचर्स होंगे। इस बहुप्रतीक्षित अडवेंचर बाइक की कीमत 3 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

टीवीएस  Zeppelin 220

Image Source Google

टीवीएस की इस क्रूजर बाइक के कॉन्सेप्ट को साल 2016 के ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इसे अगले साल की शुरुआत में लॉन्च किया जाएगा। यह बाइक बजाज अवेंजर और रॉयल एनफील्ड थंडरबर्ड 350 की टक्कर में आएगी। मॉडर्न और स्पोर्टी डिजाइन में आने वाली इस बाइक में एलईडी हेडलैम्प, डिजिटल इस्ट्रूमेंट क्लस्टर, चौड़े हैंडलबार और कम्फर्टेबल राइडिंग पोजिशन मिलेगी। टीवीएस की इस नई क्रूजर में बाइक में 220सीसी, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल इंजेक्टेड इंजन होगा, जो अपाचे RTR 200 4V के इंजन पर आधारित है। यह इंजन 20 hp की पावर और 18.5 Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन 5-स्पीड गियरबॉक्स से लैस है। इस नई क्रूजर बाइक की कीमत 1.25-1.3 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

Husqvarna Svartpilen 401

Image Source Google

केटीएम के मालिकाना हक वाली कंपनी Husqvarna अपनी दो बाइक्स- Vitpilen 401 और Svartpilen 401 के साथ भारत में डेब्यू करने वाली है। संभावना है कि इनमें से Svartpilen 401 पहले लॉन्च होगी। इसमें भी केटीएम 390 ड्यूक वाला 373.2cc, सिंगल-सिलिंडर, लिक्विड-कूल्ड, फ्यूल-इंजेक्टेड इंजन होगा। भारत में लॉन्च होने वाले मॉडल में साड़ी गार्ड और नंबर प्लेट होल्डर के साथ रियर टायर हगर होगा। बाइक के इंटरनैशनल मॉडल में टायर हगर में साइड इंडिकेटर्स की सुविधा है, जबकि भारतीय बाजार में आने वाले मॉडल में इंडिकेटर्स को टेललैंप के नीचे दिया गया है। बाइक में दोनों तरफ डिस्क ब्रेक और ड्यूल-चैनल एबीएस होगा। अगले साल की शुरुआत में लॉन्च होने वाली इस बाइक की कीमत 3 लाख रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है।

Tags :

NEXT STORY
Top