Blog single photo

रेनॉल्ट की इस गांड़ी पर बढ़े दाम, जानें नई कीमत

रेनॉल्ट (Renault) ने पिछले दिनों अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर (Triber) बाजार में लॉन्च की थी। रेनॉल्ट की यह कॉम्पैक्ट MPV अब महंगी हो गई है। रेनॉल्ट ट्राइबर के बेस वेरियंट RXE को छोड़कर बाकी सभी वेरियंट्स के दाम बढ़ गए हैं।

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(24 नवंबर): रेनॉल्ट (Renault) ने पिछले दिनों अपनी 7 सीटर कार ट्राइबर (Triber) बाजार में लॉन्च की थी। रेनॉल्ट की यह कॉम्पैक्ट MPV अब महंगी हो गई है। रेनॉल्ट(Renault)  ट्राइबर के बेस वेरियंट RXE को छोड़कर बाकी सभी वेरियंट्स के दाम बढ़ गए हैं। रेनॉल्ट (Renault)   ट्राइबर के RXL, RXT और RXZ वेरियंट के दाम बढ़े हैं। अब इन वेरियंट्स की कीमत क्रमश, 5.59 लाख, 6.09 लाख और 6.63 लाख रुपये (एक्स-शोरूम कीमत) हो गई है। हालांकि, ट्राइबर का बेस वेरियंट RXE 4.96 लाख रुपये में ही मिलेगा। यह दूसरा मौका है, जब टॉप वेरियंट RXZ की कीमतों में बढ़ोतरी की गई है। इससे पहले, 15 इंच वीइल्स के एडिशन पर इसके दाम में 4,250 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी। रेनॉल्ट  (Renault)  ट्राइबर 4 मीटर से छोटी कार है, जिसमें 7 लोग बैठ सकते हैं। रेनॉ ट्राइबर, फ्लेक्सिबल सीटिंग ऑफर करती है, जिसमें तीसरी रो (लाइन) की सीट्स को पूरी तरह हटाया जा सकता है। पीछे की सीटें हटाने के बाद ट्राइबर 5 सीटर कार बन जाती है और इसमें काफी बूट स्पेस बन जाता है। रेनॉ ट्राइबर में यह यूनीक फीचर है। इंडियन मार्केट में इस कार का मुकाबला कई सेगमेंट में है। जहां तक कीमत की बात है तो यह मारुति सुजुकी स्विफ्ट और Hyundai Grand i10 Nios को कड़ी टक्कर देती है।

ऑटोमैटिक गियरबॉक्स में लाने का भी प्लान

रेनॉ ट्राइबर में 1.0 लीटर, 4 सिलिंडर पेट्रोल इंजन दिया गया है, जो कि 72hp का पावर और 96 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इंजन में 5 स्पीड मैन्युअल ट्रांसमिशन दिया गया है। फिलहाल, रेनॉ ने ट्राइबर के इंजन को BS6 इमिशन नॉर्म्स के हिसाब से अपग्रेड नहीं किया है। इस इंजन के अपग्रेडेशन के बाद रेनॉ की Triber के लाइन-अप में ऑटोमैटिक गियरबॉक्स लाने की योजना है। रेनॉ ट्राइबर टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आती है।

रेनॉ ट्राइबर में पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप सिस्टम दिया गया है। साथ ही, इसमें डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर भी है। ट्राइबर में मैन्युअल एयर कंडीशनिंग है और इसमें स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल्स नहीं हैं। स्टैंडर्ड सेफ्टी फीचर्स के अलावा ट्राइबर साइड-एयरबैग्स के साथ भी आती है।

Tags :

NEXT STORY
Top