Blog single photo

हार्ले डेविडसन ने बंद कर दिया इस मोटरसाइकिल का प्रॉडक्शन

हार्ले डेविडसन ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire का प्रॉडक्शन और शिपिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइक

Image Source Google

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली(19 अक्टूबर): हार्ले डेविडसन  ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल LiveWire का उत्पादन और शिपिंग अस्थायी रूप से बंद कर दी है। द वॉल स्ट्रीट जर्नल की रिपोर्ट के मुताबिक, बाइक के चार्जिंग इक्विपमेंट में प्रॉब्लम के कारण कंपनी ने ये निर्णय लिया है। कंपनी ने बताया है कि LiveWire बाइक्स अब भी राइड के लिए पूरी तरह सेफ हैं। हालांकि, कंपनी ने कस्टमर्स से इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल को डीलरशिप्स में ही चार्ज कराने के लिए कहा है।

लोअर-वोल्टेज आउटलेट्स में चार्ज करने पर आ सकती है प्रॉब्लम

हार्ले डेविडसन ने कहा है कि इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire को घरों के लोअर-वोल्टेज आउटलेट्स में चार्जिंग के लिए लगाने पर प्रॉब्लम आ सकती है। कंपनी ने एक बयान ने कहा है, 'एक फाइनल क्वॉलिटी चेक के दौरान हमें नॉन-स्टैंडर्ड कंडीशन का पता लगा है, जिसके बाद हमने प्रॉडक्शन और डिलीवरीज बंद कर दी हैं और एडिशनल टेस्टिंग शुरू की है।' कंपनी ने सितंबर में LiveWire मोटरसाइकिल की शिपिंग शुरू की थी। हालांकि, कंपनी ने अभी यह नहीं बताया है कि इस बाइक का प्रॉडक्शन दोबारा कब शुरू होगा।

हार्ले डेविडसन की इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire को 2014 में कॉन्सेप्ट मोटरसाइकिल के रूप में पेश किया गया था। इसके बाद यह प्रोजेक्ट कुछ सालों तक सुर्खियों से गायब रहा। कंपनी ने नवंबर 2018 में प्रॉडक्शन-रेडी LiveWire को दोबारा पेश किया। हार्ले डेविडसन की इस बाइक की कीमत करीब 30,000 डॉलर (करीब 22 लाख रुपये) है। इलेक्ट्रिक बाइक LiveWire में 15.5 kWh बैटरी और मैग्नेटिक मोटर लगी है, जो कि 105 hp का पावर जेनरेट करती है। इस बाइक की सिटी रेंज 234 किलोमीटर है।

3 सेकंड में 0 से 100 किलोमीटर की रफ्तार

कंपनी का दावा है कि यह बाइक 3 सेकंड में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ लेती है और इसकी टॉप स्पीड 177 किलोमीटर प्रति घंटे है। अगर चार्जिंग की बात करें तो कंपनी के मुताबिक, यह बाइक 40 मिनट में 80 फीसदी और 1 घंटे में 100 फीसदी चार्ज हो जाती है।

Tags :

NEXT STORY
Top