ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले कोहली ने दिया बड़ा बयान

नई दिल्ली(22 फरवरी): गुरुवार से शुरू हो रही 4 टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कहा कि वह और उनकी टीम ऑस्ट्रेलिया को किसी खास टीम की तरह नहीं देख रहे हैं।

- विराट ने कहा, 'जैसे हम दूसरी टीमों के खिलाफ होने वाले मैचों से पहले तैयारी करते हैं, ठीक वैसे ही हमारी टीम इस सीरीज के लिए भी तैयारी कर रही है। हम हर बार अपनी विपक्षी टीम की ताकत और कमजोरियों पर प्लान बनाते हैं और इस बार भी ऐसा ही कर रहे हैं। इसमें कुछ भी नया नहीं है।'

- मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में आए कप्तान विराट कोहली ने बताया कि हर एक मैच चुनौतीपूर्ण है, हर सीरीज चुनौतियों से भरी होती है। सभी दूसरी टीमें मजबूत हैं, तो ऑस्ट्रेलिया को लेकर भी हम कोई विशेष चिंता नहीं कर रहे हैं। विराट ने कहा कि टीम इंडिया हर विपक्षी टीम का सम्मान करती है, लेकिन हम अपनी क्षमता और अपने खेल पर फोकस करते हैं। उन्होंने कहा, 'हमारा ध्यान ऑस्ट्रेलिया टीम पर नहीं है और यही हमारी टीम की सबसे बड़ी ताकत है। हम वैसे ही तैयारी कर रहे हैं, जैसे किसी भी दूसरी विपक्षी टीमों के खिलाफ करते हैं।' टीम की ताकत के बारे में विराट ने कहा कि हमारे सभी खिलाड़ी टीम के हितों को ध्यान में रखकर अपना खेल खेलते हैं, यही हमारी टीम की सबसे बड़ी ताकत है।

- अपने खेल और कप्तानी से जुड़े सवाल के जवाब में विराट ने कहा, 'मैं हर सीरीज के बाद खुद को जज नहीं करता हूं, मेरी प्राथमिकता और लक्ष्य अपने देश के लिए खेलना और जीतना है। मैं हर वक्त अपनी गलतियों को सुधारना चाहता हूं और इसमें कोच अनिल कुंबले अहम भूमिका निभाते हैं। उन्होंने कहा जहां तक कप्तानी का सवाल है, तो कप्तानी टीम पर निर्भर करती है। कैप्टन की सफलता टीम के परफॉर्मेंस से तय होती है।