IPL 2019 से पहले KKR ने दिग्गज कंगारू खिलाड़ी को किया रिलीज


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (14 नवंबर): आईपीएल 2019 से पहले कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) ने ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क को 2019 सत्र के लिए टीम से मुक्त कर दिया हैं। साल भर पहले कोलकाता नाइट राइडर्स ने मिचेल स्टार्क को आइपीएल की नीलामी में 9.40 करोड़ रुपए की भारी भरकम कीमत देकर खरीदा था। केकेआर के स्टार्क को मुक्त करने के पीछे एक खास वजह हो सकती है। 

केकेआर द्वारा रिलीज किए जाने वाले गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क हैं। जिन्हें केकेआर ने 9.4 करोड़ रुपये खर्च कर अपनी टीम में शामिल किया था लेकिन वो चोट की वजह से नहीं खेल पाए थे। केकेआर द्वारा रिलीज किए जाने के बारे में सूचना देते हुए स्टार्क ने सिडनी में कहा, मुझे दो दिन पहले कोलकाता नाइट राइडर्स के मालिक का मैसेज मिला जिसमें लिखा था कि मुझे कॉन्ट्रैक्ट से रिलीज कर दिया गया है।  


ऐसे में अब स्टार्क भी जून में इंग्लैंड में होने वाले आईसीसी विश्वकप के मद्देनजर आईपीएल 12 से हटने का मन बना रहे हैं। 6 महीने के अंतराल में विश्वकप और एशेज सीरीज आयोजित होनी है। उसके लिए स्टार्क जैसे अनुभवी गेंदबाज का फिट रहना जरूरी है। स्टार्क ने कहा ' मैं पिछले साल आईपीएल में नहीं खेला, उनके मेरे शरीर को आराम मिला और चोट से उबरने में मदद मिली। उन्होंने कहा, उस छोटे से समयांतराल में आराम का मेरे शरीर को फायदा मिला। यदि मैं आईपीएल के आगामी सीजन में नहीं खेलता हूं तो मुझे इंग्लैंड में छह महीने खेली जाने वाली क्रिकेट से पहले फिट और तरोताजा होने का मौका मिलेगा।  

ऑस्ट्रेलिया ने साल 2015 में अपनी मेजबानी में विश्वकप खिताब जीता था। फाइनल में उन्होंने सह मेजबान न्यूजीलैंड को मात दी थी। ऐसे में खिताब बचाने के लिए इंग्लैंड पहुंचने वाली ऑस्ट्रेलिया को स्टार्क जैसे खिलाड़ी के फिट और तरोताजा रहने की जरूरत है। आईपीएल-12 का आयोजन 2019 में 29 मार्च से 19 मई के बीच होना है। इसके बाद 30 मई से विश्वकप का आगाज हो जाएगा। ऐसे में और भी कई खिलाड़ी इस बार आईपीएल से दूरी बना सकते हैं।