भारत-ऑस्ट्रेलिया मैच में दिखा अनोखा नजारा, एकसाथ दो बल्लेबाज पवेलियन लौटे

नई दिल्ली(23 फरवरी): पुणे में खेले जा रहे चार मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले मुकाबले में आॅस्ट्रेलियाई सलामी बल्लेबाज मैट रेनशॉ को अपनी पारी बीच में ही छोड़कर रिटायर हर्ट होना पड़ गया। मैट रेनशॉ के रिटायर हर्ट होने की वजह उनका चोटिल होना नहीं रहा। ऑस्ट्रेलिया के ओपनर बल्लेबाज मैट रेनशॉ पहले टेस्ट मैच के दौरान बल्लेबाजी करते-करते मैदान से अचानक बाहर चले गए।

- रेनशॉ की इस हरकत से दर्शक और कॉमेंटेटर भी चौंक गए, क्योंकि किसी को यह समझ नहीं आया कि रेनशॉ किस वजह से बाहर गए हैं।

- दरअसल, आॅस्ट्रेलियाई पारी का 28वां ओवर चल रहा था। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने मैच में पहली बार तेज गेंदबाज उमेश यादव को आक्रमण पर लगाया। उमेश यादव ने अपने कप्तान को निराश नहीं किया और अपने पहले ओवर की दूसरी ही गेंद पर डेविड वॉर्नर को बोल्ड कर पवेलियन भेज दिया।

- डेविड वॉर्नर के आउट होने के साथ ही मैट रेनशॉ भी मैदान से बाहर चले गए। उनकी इस हरकत से दर्शक और कमेंटेटर चौंक गए। डेविड वॉर्नर की जगह क्रीज पर कप्तान स्टीव स्मिथ क्रीज पर बल्लेबाजी के लिए आए और उनके साथ दूसरे नए बल्लेबाज शॉन मॉर्श मैदान में थे।

- किसी को समझ नहीं आ रहा था कि आखिर मैट रेनशॉ पवेलियन वापस क्यों लौटे? यह तो साफ था कि रेनशॉ रिटायर्ड हर्ट हुए हैं, पर उन्हें चोट कैसे लगी, यह किसी को भी समझ में नहीं आ रहा था। मैदान से बाहर जाने से पहले मैट रेनशॉ 89 गेंदों में 36 रन बनाकर खेल रहे थे। इस दौरान उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया। उन्होंने वॉर्नर (38) के साथ मिलकर पहले विकेट के लिए 82 रनों की साझेदारी की और अपनी टीम को मजबूर शुरुआत दिलाई।

- बाद में यह बात सामने आई कि मैट रेनशॉ पेट खराब होने की वजह से मैदान से बाहर गए थे।