ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंची नाओमी ओसाका, पेट्रा क्विटोवा से होगी खिताबी जंग

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (24 जनवरी): टेनिस की नई सनसनी जापान की नाओमी ओसाका ऑस्ट्रेलियन ओपन के फाइनल में पहुंच गई है। चौथी वरियता प्राप्त ओसाका ने कैरोलिना प्लिसकोवा को हरा कर फाइनल में जगह बनाई। फाइनल में उनका मुकाबला चेक गणराज्य की पेट्रा क्विटोवा से होगा। ओसाक ने पेट्रो को 6-4,4-6,6-4 से हराया।जापानी खिलाड़ी ओसाका अपने करियर के लगातार दूसरे ग्रौंड स्लैम फाइनल में पहुंची हैं। इसके पहले वो पिछले साल अमेरिकी ओपन जीत चुकी हैं। फाइनल में उन्होंने सेरेना विलियम्स को मात दी थी।

चौथी वरीयता प्राप्त नाओमी ओसाका ने कैरोलिना प्लिसकोवा को हराकर ऑस्ट्रेलियाई ओपन महिला एकल फाइनल में प्रवेश कर लिया,  जहां उनका मुकाबला चेक गणराज्य की आठवीं वरीयता प्राप्त पेट्रा क्विटोवा से होगा. जापान की 21 साल की ओसाका ने सातवीं वरीयता प्राप्त प्लिसकोवा को 6-2, 4- 6, 6-4 से हराया

.

ओसाका लगातार दूसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची हैं. इससे पहले उन्होंने पिछले साल अमेरिकी ओपन में सेरेना विलियम्स को मात दी थी. इस बार ऑस्ट्रेलियन ओपन में सेरेना को क्वार्टर फाइनल में प्लिसकोवा ने हराया था.ओसाका अगर खिताब जीत लेती हैं, तो पिछले चार साल में अमेरिकी ओपन और ऑस्ट्रेलियाई ओपन लगातार जीतने वाली सेरेना के बाद पहली महिला होंगी. ऐसे में वह विश्व रैंकिंग में रोमानिया की सिमोना हालेप को पछाड़कर नंबर वन भी हो जाएंगी।