ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने भारत दौरे को लेकर की खास तैयारी

नई दिल्ली(14 जनवरी): ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के ऑफ स्पिनर नाथन लॉयन ने कहा है कि भारत एक मजबूत टीम है और उसे उसी के मैदान पर हराना कठिन चुनौती होगा जिसके लिए मैचों में ‘साम दाम दंड भेद’की रणनीति अपनाने से भी उनकी टीम पीछे नहीं हटेगी।  

- भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच फरवरी में 4 टेस्टों की सीरीज खेली जानी है। 4 टेस्टों की सीरीज 23 फरवरी से पुणे में शुरू होगी। इसके बाद दूसरा मैच 4 से 8 मार्च तक बेंगलुरू में, तीसरा रांची में 16 से 20 मार्च तक और चौथा धर्मशाला में 25 से 29 मार्च तक खेला जाएगा।

-ऑस्ट्रेलिया ने आखिरी बार वर्ष 2013 में भारत का दौरा किया था जिसमें मेजबान टीम ने सीरीज 4-0 से जीती थी।

- लॉयन ने सिडनी मोर्निंग हेराल्ड अखबार में अपने लेख में यह बातें लिखी हैं। उन्होंने कहा कि भारत का उसके मैदान पर पिछला रिकॉर्ड कमाल का रहा है और अभी भी वह बेहतरीन खेल रही है। हमारे लिये उन्हें उन्हीं की परिस्थितियों में हराना आसान नहीं होगा।

-उन्होंने कहा कि भारत का दौरा हमारे लिए मानसिक और शारीरिक रूप से ही मुश्किल साबित होगा। इस दौरे में खिलाड़ियों की प्रतिभा को भी हर लिहाज से आंका जाएगा और भारत में अच्छा प्रदर्शन करने से आप खुद को एक विश्व स्तरीय टीम के तौर पर स्थापित कर सकते हैं और हम ऐसा ही करना चाहते हैं।