विराट की तुलना डोनल्ड ट्रंप से...!

नई दिल्ली (22 मार्च): भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जा रही टेस्ट सीरीज में दोनों तरफ से तकरार बढ़ती जा रही है। खिलाड़ियों की इसी तकरार मे अब ऑस्ट्रेलियाई मीडिया भी कूद पड़ा है। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने भारत के कप्तान विराट कोहली को खेलों का डोनाल्ड ट्रंप बताया है। डेली टेलीग्राफ के एक लेख में 28 वर्षीय भारतीय कप्तान की तुलना अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप तक से की गई। डेली टेलीग्राफ ने अपने लेख में लिखा- "कोहली वैश्विक खेलों के डोनाल्ड ट्रंप बन गए हैं। राष्ट्रपति ट्रंप की तरह कोहली भी अपनी करतूतों के लिए मीडिया को दोष देते हैं।"


ऑस्ट्रेलियाई मीडिया के इस आरोप के बाद भारत के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर सुनील गावस्कर ने पलटवार किया है। उन्होंने कहा कि हमें ऑस्ट्रेलिया की मीडिया की बातों से परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि वो ऑस्ट्रेलियाई टीम के सपोटिंग स्टाफ की तरह ही काम करते हैं। इससे पूरा ध्यान क्रिकेट से हटकर मैदान के बाहर के मुद्दे पर पहुंच जाता है।

गौरतलब है कि भारत-ऑस्ट्रेलिया मौजूदा सीरीज में लगातार विवाद बढ़ते ही जा रहे हैं। रांची टेस्ट सबसे पहले जब डीआरएस लेने के लिए स्टीव स्मिथ ने ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा था तो कोहली भड़क गए थे। कई दिग्गजों ने भी स्मिथ के इस रवैये की आलोचना की थी। इसके बाद जब क्षेत्ररक्षण के दौरान कोहली को कंधे में चोट लगी थी और वह बल्लेबाजी के दौरान जल्दी आउट हो गए थे तो ग्लेन मैक्सवेल ने अपने कंधे पर हाथ रखकर उनका मजाक उड़ाया था। उसके बाद में जब दूसरी पारी में रवींद्र जडेजा ने चौथे दिन ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट चटका दिए थे तो कोहली ने भी ऑस्ट्रेलिया को उसी की भाषा में जवाब दिया था।