ऑस्ट्रेलिया के इस दिग्गज क्रिकेटर ने कही धोनी के लिए बड़ी बात...

 

नई दिल्ली (25 जनवरी): आस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल का मानना है कि टीम इंडिया के वनडे कप्तान के रूप में महेंद्र सिंह धोनी का समय पूरा हो गया है और इस पद पर समय से ज्यादा टिकने का प्रयास कर रहे हैं। इस वजह से भारतीय टीम के प्रदर्शन पर खराब असर पड़ रहा है। एक अखबार में लिखे लेख में चैपल ने कहा है कि एक सफल कप्तान को ज्यादा समय तक अपने पद पर टिके नहीं रहना चाहिए। कप्तानों का एक समय होता है और उस समय के बाद उनका टीम पर प्रभाव कम हो जाता है।

चैपल ने आगे लिखा, धोनी उस स्टेज पर पहुंच गए हैं जिसकी वजह से टीम के प्रदर्शन पर नकारात्मक असर पड़ रहा है। वर्तमान टीम को नए विचारों की जरूरत है, वह भी उस वक्त जब चार वनडे मैचों में विपक्षी टीम ने 1300 के करीब रन बना डाले। इसके लिए आप पिच या खराब गेंदबाजी को दोष नहीं दे सकते। चैपल के मुताबिक, मानुका ओवल में धोनी रविंद्र जडेजा के अलावा किसी भी गेंदबाज को वो प्रेरित नहीं कर पाये। पूर्व आस्ट्रेयिाई कप्तान का मानना है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली टेस्ट मैचों में अपने खिलाड़ियों को प्रेरित करने में सफल रहे हैं।

चैपल कहते है  कि ऐसा ही कारनामा कोहली वन डे में भी कर सकते हैं। ऐसा नहीं है कि टीम इंडिया के पास वन डे कप्तान के लिए कोई विकल्प नहीं है। कोहली टेस्ट में अपने आप को साबित कर चुके हैं और बल्लेबाज के रूप में बेहतरीन फॉर्म में चल रहे हैं। चैप्पल ने लिखा है कि जब धोनी टीम इंडिया के कप्तान बने थे, तब तीनों फॉर्मेट के लिए वो एक चालाक कप्तान थे, लेकिन हर कप्तान का एक समय होता है और धोनी वो समय पूरा कर चुके हैं।