क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई को पुलिस ने फिर किया गिरफ्तार

Photo: Google


न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (28 दिसंबर):
राजनीतिज्ञों को मारने की 'फर्जी साजिश' केस में एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट क्रिकेटर उस्मान ख्वाजा के भाई अर्सलान को पुलिस ने गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने अर्सलान ख्वाजा (उस्मान के भाई) को (राजनीतिज्ञों को मारने की 'फर्जी साजिश') केस से जुड़े गवाह को प्रभावित करने की कोशिश करने के मामले में गिरफ्तार किया है।

इससे पहले इस केस में उन्हें दिसंबर महिने की शुरुआत में गिरफ्तार किया गया था। इसके बाद उनकी सिडनी कोर्ट में पेशी के बाद जमानत पर छोड़ा गया था। गुरुवार को उसे एक बार फिर गिरफ्तार किया गया है। न्यू साउथ वेल्स स्टेट पुलिस के प्रवक्ता ने बताया, '39 वर्षीय अर्सलान पर आरोप है कि उन्होंने गवाह पर दबाव बनाने की कोशिश की है।' पुलिस ने बताया कि ख्वाजा को जमानत की शर्तों के उल्लंघन और न्यायिक जांच प्रक्रिया में गवाह को प्रभावित करने के चलते गिरफ्तार किया गया है। शुक्रवार को ख्वाजा ने कोर्ट में पेशी से पहले अपनी जमानत लेने से भी मना कर दिया।

इससे पहले अगस्त में पुलिस ने श्री लंकाई छात्र मोहम्मद कमर निजामुद्दीन को सिडनी में गिरफ्तार किया था। इस साल की शुरुआत में न्यू साउथ वेल्स यूनिवर्सिटी की लाइब्रेरी के दफ्तर में बरामद की गई एक नोटबुक में कथित तौर पर यह योजना लिखी गई थी, जिसके आधार पर उस छात्र की गिरफ्तारी की गई। ख्वाजा उसी विभाग में काम करता है, जिसमें निजामुद्दीन है। इस नोटबुक में पूर्व प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल, उपप्रधानमंत्री जूली बिशप और पूर्व स्पीकर ब्रानविन बिशप को मारने की साजिश थी। इसके अलावा ट्रेन स्टेशनों, सिडनी ओपेरा हाउस और हार्बर ब्रिज को उड़ाने की साजिश का ब्लूप्रिंट था।