रांची की पिच देख ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों के उड़े होश!

नई दिल्ली(14 मार्च): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का तीसरा टेस्ट 16 मार्च से रांची में खेला जाएगा। मैच शुरु होने में अभी 2 दिन का वक्त बाकी है, लेकिन इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी दहशत में हैं।

- ऑस्ट्रेलियाई टीम जब झारखण्ड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन के रांची मैदान पर प्रैक्टिस के लिए उतरी पिच को लेकर उसके मन में कई सवाल उठे। ऑस्ट्रेलियाई खेमे का मानना है कि यह विकेट बहुत जल्दी टर्न लेना शुरू कर सकता है।

- ऑस्ट्रेलियाई अखबार सिडनी मॉर्निंग हेरल्ड की खबर के मुताबिक टीम प्रबंधन को चिंता है कि यह पिच पुणे से भी ज्यादा टर्न ले सकती है। जहां सीरीज का पहला मैच खेला गया था। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने पुणे टेस्ट की विकेट को खराब करार दिया था। यह पिच ढाई दिन में ही खत्म हो गया था।

- ऑस्ट्रेलियाई कैंप का मानना है कि विकेट पर दिखने वाले पैच भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं, जिन्होंने बेंगलुरु में भारत को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई थी। पिच पर संभावित उछाल को लेकर भी कंगारू टीम फिक्रमंद है।

- तेज गेंदबाज पैट कमिंस और जैकसन बर्ड, प्रैक्टिस पिचों पर गेंदबाज को ज्यादा उछाल नहीं दे पाए। ऐसे में गुरुवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच में टॉस की भूमिका काफी बढ़ जाती है।