कंगारुओं ने खेला है धूल वाला खेल...

वैभव भोला, नई दिल्ली (14 फरवरी): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच साल की सबसे बड़ी टेस्ट सीरीज शुरु होने वाली है। 4 टेस्ट मैचों का हिस्सा बनने के लिए कंगारू भारत पहुंच गए हैं और पहले 2 टेस्ट के लिए टीम इंडिया का चयन भी हो गया है। लेकिन एक वीडियो को देखने के बाद टेंशन में आ गए हैं टेस्ट की नंबर 1 टीम के कप्तान, क्योंकि कोहली की जीत के फॉर्मूले का ब्लूप्रिंट कंगारुओं के हाथ लग गया है।

कोहली की कप्तानी में भारत ने भारत में लगातार 4 टेस्ट सीरीज पर कब्जा किया है। द.अफ्रीका से लेकर न्यूजीलैंड तक और इंग्लैंड से लेकर बांग्लादेश तक सभी को मात दी है। इसमें 22 गज की पट्टी पर उड़ने वाली धूल ने भी कोहली के गेंदबाजों का काफी साथ दिया है। इस धूल के खेल में ही अश्विन एंड कंपनी ने विरोधी बल्लेबाजों को एक-एक करके पवेलियन भेजा है, लेकिन इस खेल में अब स्मिथ एंड कंपनी ने भी महारथ हासिल कर ली है।

भारत आने से ठीक पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम 1 हफ्ते तक दुबई में अभ्यास कर रही थी। इस अभ्यास की सभी वीडियो ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट के यू-ट्यूब चैनल पर भी अपलोड हो रही थी और उनमें से एक वीडियो में ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक ओपनर डेविड वॉर्नर कुछ इस तरह बल्लेबाजी का अभ्यास करते नजर आ रहे हैं। यहां गौर करने वाली बात ये है कि वॉर्नर गेंद को खेलने की बजाए बार-बार उसे छोड़ रहे हैं, जिससे वो ये अंदाजा लगाने की कोशिश कर रहे हैं कि जब गेंद का टप्पा धूल भरी पिच पर पड़ेगा तो गेंद कहां तक जाएगी।

नेट्स में तो कंगारू टीम ने धूल के खेल को समझने की काफी कोशिश की है। अब देखना ये है कि मैदान पर अश्विन एंड कंपनी के सामने वो इस खेल को कितना समझ पाते हैं।