धोनी का रन आउट वायरल...

वैभव भोला, नई दिल्ली (2 जनवरी): वर्ल्ड क्रिकेट पर चढ़ा कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी स्टाइल रन आउट का बुखार। आज हर कोई धोनी की ही तरह करना चाहता है रन आउट। देश हो या विदेश हर जगह हिट है माही का ये निराला अंदाज। ऑस्ट्रेलिया की बिग बैश लीग में धोनी का स्टाइल हिट है। महिला क्रिकेटर भी धोनी की तरह मैदान पर कर रही हैं रन आउट।

न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में धोनी ने कुछ इस अंदाज में बल्लेबाज को रन आउट किया था। धोनी ने थ्रो को पकड़कर बिना देखे ही गेंद को विकेट की तरफ रास्ता दिखा दिया था। माही के इस रन आउट की चर्चा उस समय खूब हुई थी, लेकिन अब वर्ल्ड क्रिकेट में हर विकेटकीपर धोनी वाले स्टाइल में ही रन आउट करते नजर आ रहे हैं।

ऑस्ट्रेलिया में इस समय बिग बिश लीग और महिला बिग बैश लीग दोनों खेली जा रही हैं, जिसमें हमें धोनी के स्टाइल वाला रन आउट देखने को मिला है। महिला विकेटकीपर एलिसा हीलि ने धोनी के ही अंदाज में रन आउट किया है, जिसको वीडियो अब वायरल हो गया है।

इसी के साथ ही ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर ब्रेड डैडिन ने धोनी स्टाइल में ही रन आउट करना चाहा। हैडिन ने बिना देखे गेंद को विकेट पर तो मार दिया लेकिन तब तक बल्लेबाज क्रीज के अंदर पहुंच चुका था। धोनी की बल्लेबाजी और कप्तानी के तो करोड़ों दीवाने थे ही, लेकिन अब धोनी के विकेटकीपिंग स्टाइल को भी हर कोई कॉपी करना चाहता है।