इंग्लैंड की हार ने उड़ाए कंगारुओं के होश...

वैभव भोला, नई दिल्ली (8 जनवरी): भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज अगले महीने से शुरू होनी है। 4 साल बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम कोई टेस्ट सीरीज खेलने भारत आ रही है, लेकिन इस सीरीज के शुरू होने से 50 दिन पहले ही उड़ गए हैं स्मिथ एंड कंपने के होश। भारत आने से पहले वह एक-एक करके दुबई का रुख कर रहे हैं। एक समय दुनिया पर राज करने वाली टीम के खिलाड़ी इंग्लैंड की हार ने ऑस्ट्रेलिया को सदमे में डाल दिया है, जिसका खुलासा खुद डेविड वॉर्नर के एक इंटरव्यू में किया है।

जब से विराट कोहली ने टेस्ट टीम की कमान संभाल है तो भारतीय टीम घर में एक भी मैच नहीं हारी है। पहले द. अफ्रीका, फिर न्यूजीलैंड और अब इंग्लैंड को भी विराट एंड कंपनी ने धूल चटाई है। अब विराट एंड कंपनी से उनके घर में भिड़ने आ रहे हैं कंगारु, लेकिन उन्हें इस बात का डर अभी से सता रहा है कि जो हाल द. अफ्रीका, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड का हुआ है, वही हाल उनका भी होगा। जिसे खुद ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्टीवन स्मिथ ने माना है।

टेस्ट में टीम इंडिया नंबर 1 पर है। पूरे विश्व में विराट की स्वेद ब्रिगेड़ का डंका बज रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने अभी भले ही पाकिस्तान को 3-0 से रौंदा है, लेकिन उन्हें ये बात अच्छे से पता है कि अब उनका सामना इंडिया से होना है जो अपने घर में विरोधियों को भूल से भी कोई मौका नहीं देती है।