विरोधी भी हुए कोहली के फैन, इस खिलाड़ी ने की जमकर तारीफ

नई दिल्ली(28 जनवरी): ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के कप्तान एरॉन फिंच ने विराट कोहली की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि यह भारतीय बल्लेबाज जब लय में होता है तो तब उसे रोकना मुश्किल होता है। कोहली ने पहले टी-20 मैच में नाबाद 90 रन बनाये जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 37 रन से हराया। 

उन्होंने कहा कि कोहली अभी अविश्वसनीय फॉर्म में है और विकेट बहुत अच्छे हैं। फिंच ने कहा कि कोहली शानदार फुटवर्क का इस्तेमाल कर रहे हैं। वह फिलहाल संपूर्ण बल्लेबाज लग रहे हैं। उन्होंने कहा कि जब आप उसकी स्कोरिंग पर रोक लगाने की कोशिश करते हो तो वह खाली स्थानों पर शॉट खेलकर तेजी से रन लेते हैं और हमेशा गेंदबाजों पर दबाव बनाये रखते हैं इसलिए वह इतना बेहतरीन खिलाड़ी हैं।

फिंच ने कहा कि रविचंद्रन अश्विन और रविंद्र जडेजा जैसे विश्वस्तरीय स्पिनरों के सामने 189 रन के लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल था। उन्होंने कहा कि विकेट में बहुत बदलाव नहीं आया था और यह थोड़ा अधिक स्पिन ले रहा था। हमने संभवत: इसकी उम्मीद नहीं की थी लेकिन आखिर में जब आप अश्विन और जडेजा जैसे विश्वस्तरीय स्पिनरों के सामने नौ से दस रन प्रति ओवर की दर से लक्ष्य का पीछा करते हो तो यह काफी मुश्किल होता है। जब आप उनके खिलाफ बहुत आक्रामक होते तो यह उनके लिये फायदेमंद होता है। इसमें हमेशा जोखिम बना रहता है और आज हमारी रात नहीं थी।

फिंच ने अपनी टीम की बल्लेबाजी के पतन के लिये जिम्मेदारी ली जबकि ऑस्ट्रेलिया ने पहले तीन ओवर में 34 रन जोड़कर शानदार शुरुआत की थी। ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम के कप्तान आरोन फिंच ने मंगलवार को विराट कोहली की जमकर