दूसरे वनडे से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका

सिडनी(13 जनवरी): भारत के खिलाफ होने वाले दूसरे वनडे से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। ऑस्ट्रेलिया के स्टार ओपनर डेविड वार्नर पारिवारिक कारणों के चलते अवकाश पर जा रहे हैं।जिसके बाद शीर्ष क्रम के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा को भारत के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के अगले दो मैचों के लिए टीम में शामिल किया गया है।

सीरीज के अगले दो मैच ब्रिसबेन और मेलबोर्न में खेले जाएंगे। आस्ट्रेलियाई टीम के मुख्य चयनकर्ता रोड मार्श ने बुधवार को एक बयान में बताया कि वार्नर ने अपने दूसरे बच्चे के जन्म के चलते अगले दो मैचों से हटने का फैसला लिया है जिसके बाद ख्वाजा को टीम में शामिल किया गया है।

उन्होंने कहा, ख्वाजा एक शानदार बल्लेबाज हैं और पिछले कुछ समय से टेस्ट मैचों में बेहतरीन फार्म में बल्लेबाजी कर रहे हैं । उनकी मौजूदा फार्म को देखते हुए वह वार्नर के सर्वश्रेष्ठ विकल्प हैं। उन्हें अगले दो मुकाबलों के लिए टीम में शामिल किया गया है। ख्वाजा ने अब तक मात्र तीन अंतरराष्ट्रीय एकदिवसीय मैच ही खेले हैं। उन्होंने अपना पिछला वनडे वेस्टइंडीज के खिलाफ करीब तीन साल पहले खेला था।

मार्श ने एक बार फिर पिता बनने जा रहे वार्नर को भी अपनी शुभकामनाएं दीं और कहा कि टीम को उनकी वापसी का इंतजार रहेगा। आस्ट्रेलिया ने पर्थ में हुए पहले वनडे को पांच विकेट से जीतकर पांच वनडे मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। सीरीज का अगला मुकाबला ब्रिसबेन में खेला जाएगा।