Blog single photo

AUSvsIND: तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम शामिल हुआ 7 साल का बच्चा

भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक सात साल के लेग स्पिनर आर्ची सिचिलर (Archie Schiller) को टीम के 15वें सदस्य के रूप में शामिल किया गया है।

न्यूज 24 ब्यूरो, नई दिल्ली (23 दिसंबर): भारत के खिलाफ 26 दिसंबर से मेलबर्न में शुरू हो रहे तीसरे टेस्ट के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम में एक सात साल के लेग स्पिनर आर्ची सिचिलर (Archie Schiller) को टीम के 15वें सदस्य के रूप में शामिल किया गया है। 

इससे पहले सिचिलर ने ऐडिलेड में पहले टेस्ट से पहले ऑस्ट्रेलिया के साथ प्रैक्टिस की थी और ये पहली ही तय हो गया था कि आर्ची तीसरे टेस्ट के लिए टीम का हिस्सा होंगे। इस खबर की घोषणा ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन ने की। 

सिचिलर को ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए जाने की घोषणा अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया के पाकिस्तान के खिलाफ यूएई में खेली जा रही सीरीज के दौरान हुई थी। उस समय ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कोच सिचिलर को फोन करके इसकी जानकारी दी थी और इस युवा खिलाड़ी ने कहा था कि वह विराट कोहली को आउट करेंगे। साथ ही उन्होंने ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी करने की भी इच्छा जताई थी। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम में शामिल किए गए सात साल के बच्चे आर्ची सिचिलर की कहानी बेहद मार्मिक है। दरअसल, आर्ची सिचिलर तीन महीने की उम्र से ही दिल की बीमारी से जूझ रहे हैं। ऐडिलेड में रहने वाले इस क्रिकेट प्रेमी बच्चे की महज सात साल की उम्र में ही अब तक 13 सर्जरी हो चुकी हैं और इनमें से एक ओपन हार्ट सर्जरी तो तब हुई थी जब वह सिर्फ तीन महीने के थे। इसी वजह से ऑस्ट्रेलियाई टीम और कोच जस्टिन लैंगर ने इस खिलाड़ी के क्रिकेटर बनने के सपने को पूरा करने के लिए उसे ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह दी है।  

ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा, 'वह बहुत मुश्किल वक्त से गुजरा है और अपना काफी समय अस्पताल के बेड पर गुजारा है, इस तरह हम उसके चेहरे पर मुस्कान ला सकते हैं, हम उसके लिए ये छोटी सी कोशिश कर सकते हैं।'

चार टेस्ट मैचों की सीरीज का ऐडिलेड में खेला गया पहला टेस्ट भारत ने 31 रन से जीता था, जबकि पर्थ में खेला गया दूसरा टेस्ट ऑस्ट्रेलिया ने 146 रन से जीतते हुए सीरीज 1-1 से बराबर कर दी थी। सीरीज का तीसरा टेस्ट 26 दिसंबर से मेलबर्न में खेला जाएगा।

Tags :

NEXT STORY
Top