Blog single photo

तीसरे वनडे से पहले बाहर हुए ये दो ऑस्ट्रेलियाई खिलाडी

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे मैच के लिए अपने एकादश में दो बदलाव किए हैं। 26 साल के लेग स्पिनर एडम जांपा और 24 साल के तेज गेंदबाज बिली स्टैनलेक को टीम में शामिल किया गया है। तीन वनडे मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है।

न्यूज24 ब्यूरो,नई दिल्ली (17 जनवरी):  ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच शुक्रवार को खेले जाने वाले सीरीज के तीसरे और निर्णायक वनडे मैच के लिए अपने एकादश में दो बदलाव किए हैं। 26 साल के लेग स्पिनर एडम जांपा और 24 साल के तेज गेंदबाज बिली स्टैनलेक को टीम में शामिल किया गया है। तीन वनडे मैचों की सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर है। सिडनी में खेला गया सीरीज का पहला वनडे मेजबान टीम ने जीता था, लेकिन एडिलेड में टीम इंडिया ने कंगारुओं को पीटकर सीरीज में बराबरी पाई थी। मेलबर्न नें खेला जाने वाला आखिरी मुकाबला भारतीय समयानुसार सुबह 7.50 बजे शुरू होगा। 

जेसन बेहरनडॉर्फ की जगह पेसर स्टैनलेक ने ली है, जिन्हें पीठ की परेशानी की वजह से बाहर रखा गया है. जबकि जांपा को विशेषज्ञ ऑफ स्पिनर नाथन लियोन के स्थान पर उतारा जाएगा. उधर, मेलबर्न रेनेगेड्स के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन को भी कवर के तौर पर ऑस्ट्रेलियाई दल में बुलाया गया है। बेहरनडॉर्फ पीठ की समस्या से लंबे समय से जूझ रहे हैं। 

ऑस्ट्रेलियाई टीम शुक्रवार का मुकाबला जीत लेती है, तो वह लगभग दो वर्षों में पहली सीरीज पर कब्जा करने में सफल होगी। कंगारू टीम पिछले 23 वनडे मैचों में से सिर्फ चार में जीत पाई है। उधर, पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीतने के बाद भारत के लिए एक और उपलब्धि हासिल करने का मौका है। दरअसल, ऑस्ट्रेलिया में भारत ने अब तक कोई द्विपक्षीय वनडे सीरीज नहीं जीती है। हालांकि जनवरी 2016 में भारत ने ऑस्ट्रेलिया में द्विपक्षीय T20 सीरीज 3-0 से जीती थी। भारत के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहली बार द्विपक्षीय वनडे सीरीज जीतने का मौका है, इससे पहले 2015/16 में भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 (5) से सीरीज गंवानी पड़ी थी। 

ऑस्ट्रेलिया XI: एरॉन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोइनिस, ग्लेन मैक्सवेल, झे रिचर्डसन, पीटर सिडल, एडम जांपा, बिली स्टैनलेक

भारत: विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, शिखर धवन, अंबति रायडू, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, महेंद्र सिंह धोनी, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, खलील अहमद, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, विजय शंकर, शुभमान गिल.

Tags :

NEXT STORY
Top