अश्विन के लिए ऑस्ट्रेलिया ने बनाया खास प्लान

नई दिल्ली(17 फरवरी): आस्ट्रेलिया अपने ओपनर बल्लेबाज डेविड वार्नर पर न सिर्फ अच्छी शुरूआत के लिए निर्भर है बल्कि वह यह भी चाहता है कि यह सलामी बल्लेबाज अपने बल्ले से रविचंद्रन अश्विन को भी जवाब दे जिसके लिए उन्होंने ‘अपनी रणनीति भी तैयार’ कर ली है।

-वार्नर ने कहा कि अश्विन जैसे खिलाडिय़ों के लिए मेरे दिल में पूरा सम्मान है। वह बल्लेबाज की तरह सोचता है और मुझे उसके खिलाफ अनुशासित होकर खेलना होगा। मैंने उसके लिए रणनीति बनाी है। मुझे उसके मजबूत पक्षों को ध्यान में रखकर उसके खिलाफ बल्लेबाजी करनी होगी। वह मेरे लिए पूरी तरह तैयार होगा और हम दोनों को परिस्थितियों का अच्छी तरह से आकलन करना होगा। यह हम दोनों के लिए जबर्दस्त मुकाबला होगा।

-वार्नर ने भारत के शीर्ष बल्लेबाज की जमकर तारीफ की।  वार्नर ने कहा कि विराट कोहली सर्वश्रेष्ठ फार्म में चल रहा है। वह बेहतरीन खिलाड़ी है। वह सभी प्रारूपों में बेजोड़ है और वह पूरे देश की अपेक्षाओं को साथ लेकर चलता है। वह चाहता है कि देश उसके साथ आगे बढ़े। जो रूट, स्टीव स्मिथ, फाफ डु प्लेसिस और कोहली एेसे खिलाड़ी जो जिम्मेदारी लेने पर बेहतर खेल दिखाते हैं। विराट बड़ी पारियां खेलने का बहुत अच्छा उदाहरण है।

-वार्नर ने कहा कि आस्ट्रेलियाई छींटाकशी विराट के लिए दोनों तरह से काम कर सकती है क्योंकि वह जानते हैं कि इस तरह की परिस्थितियों से कैसे निबटना है। उन्होंने कहा कि छींटाकशी विराट के साथ दोनों तरह से काम कर सकती है। महान खिलाड़ी जानते हैं कि इससे कैसे निबटना है। हमें विरोधी टीम के दिलोदिमाग में घुसने के लिए तरीका निकालना होगा। यह कोई ताना या क्षेत्ररक्षण की सजावट हो सकती है। छींटाकशी या ताना कसना विरोधी को परेशान करने का एक तरीका है।