एशेज सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को पारी और 41 रन से हराया, सीरीज में 3-0 से आगे

नई दिल्ली(18 दिसंबर): ऑस्ट्रेलिया ने एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट में इंग्लैंड को पारी और 41 रनों से हरा दिया। जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने सीरीज में 3-0 की बढ़त बना ली है। 

ऑस्ट्रेलिया के पहली पारी के 662 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम दूसरी पारी में महज 218  रनों पर ऑल आउट हो गई और इस तरह से ऑस्ट्रेलिया ने ये मैच  जीतकर सीरीज में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है। इंग्लैंड की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 403 रन बनाए थे, जिसके जवाब में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने अपनी पहली पारी में 662 रनों का बड़ा स्कोर खड़ा किया था और 259 रनों की विशाल बढ़त हासिल की थी। दूसरी पारी में इंग्लैंड की टीम 218 रनों पर सिमट गई और उसे पारी की हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को 239 रनों की मैराथन पारी के लिए मैन ऑफ द् मैच चुना गया।

इससे पहले बारिश की वजह से पांचवे दिन का खेल देरी से शुरु हुआ। इंग्लैंड ने अपने कल के स्कोर 132/4 से आगे खेलना शुरु किया। जॉनी बेयर्स्टो और डेविड मलान से इंग्लिश टीम को काफी उम्मीदें थीं कि ये दोनों टीम को हार से बचा लेंगे। लेकिन कल के स्कोर महज 1 रन और जोड़कर जॉनी बेयर्स्टो आउट हो गए। उन्हें जोश हेजलवुड ने एक बेहद ही खूबसूरत गेंद पर बोल्ड किया। इसके बाद मोइन अली और डेविड मलान ने 39 रनों की साझेदारी कर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन 172 के स्कोर पर मोइन अली को नाथन लियोन ने पगबाधा आउट कर दिया। हालांकि डेविड मलान दूसरे छोर पर टिके रहे और 135 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। लेकिन 196 के स्कोर वो भी 54 रन बनाकर पवेलियन लौट गए, जिसके बाद इंग्लैंड की बची-खुची उम्मीदें भी खत्म हो गईं। मलान के रूप में सातवां झटका लगने के बाद जल्द ही इंग्लैंड की पारी सिमट गई। ऑस्ट्रेलिया के लिए दूसरी पारी में जोश हेजलवुड ने सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए। जबकि पहली पारी में उन्होंन 3 विकेट लिए थे। इस तरह मैच में उन्होंने कुल मिलाकर 8 विकेट चटकाए, जबकि मिचेल स्टार्क ने कुल मिलाकर 5  विकेट लिए।