T20 WC: पाक बाहर, अब ऑस्ट्रेलिया और भारत में जो मारे सो मीर

मोहाली (25 मार्च): टी-20 वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के बीच हुए मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने पाकिस्तान को 21 रनों से हरा दिया। इसी के साथ पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गई है। टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में 4 विकेट पर 193 रन बनाए। जवाब में पाकिस्तान की टीम 8 विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी। ऑस्ट्रेलिया को अब सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए भारत को हराना होगा।

क्या कहते हैं समीकरण पाकिस्तान के खिलाफ मिली जीत के साथ ही ऑस्ट्रेलिया के चार अंक हो गए हैं। वहीं पाकिस्तान इस टूर्नामेंट से बाहर हो गई है। हालांकि भारत के पास अंतिम मौका बचा हुआ है। अगर भारत 27 मार्च को होने वाले मैच में ऑस्ट्रेलिया को हरा देता है तो उसके 6 प्वाइंट हो जाएंगे और उसके लिए सेमीफाइनल का रास्ता साफ हो जाएगा। लेकिन किसी भी कारण भारत और ऑस्ट्रेलिया का मैच रद्द हो जाता है तो दोनों टीमों को एक-एक प्वाइंट मिलेंगे। इसके बाद जिस टीम का रन रेट बेहतर होगा उसी को सेमीफाइनल का टिकट मिलेगा।

फॉक्नर के तूफान के आगे ढ़ेर हुई पाक टीम  ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान स्टीवन स्मिथ ने नॉट आउट 61 और शेन वॉटसन ने नॉट आउट 44 रन बनाए। वहीं पाकिस्तान की तरफ से शारजील खान ने 19 गेंदों पर 30 रन बनाए। खालिद लतीफ 46 रन, उमर अकमल 32 रन और शोएब मलिक ने 42 रन बनाए, लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से जेम्स फॉक्नर ने 27 रन देकर 5 विकेट लिए।

प्लेइंग इलेवन ऑस्ट्रेलिया : उस्मान ख्वाजा, एरॉन फिंच, डेविड वॉर्नर, स्टीवन स्मिथ, शेन वॉटसन, ग्लेन मैक्सवेल, जेम्स फॉक्नर, नेविल, जम्पा, नाइल, हेजलवुड।

पाकिस्तान : अहमद शहजाद, शारजील खान, खालिद लतीफ, उमर अकमल, शोएब मलिक, सरफराज अहमद, शाहिद आफरीदी, इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, वहाब रियाज, मोहम्मद समी।